ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार सहरसासहरसा जिले में चक्रवाती तूफान का दिखा असर

सहरसा जिले में चक्रवाती तूफान का दिखा असर

सहरसा | एक संवाददाता बंगाल की पूर्व-मध्य खाड़ी से उठने वाली एस चक्रवाती तूफान...

सहरसा जिले में चक्रवाती तूफान का दिखा असर
हिन्दुस्तान टीम,सहरसाWed, 26 May 2021 05:00 AM
ऐप पर पढ़ें

सहरसा | एक संवाददाता

बंगाल की पूर्व-मध्य खाड़ी से उठने वाली एस चक्रवाती तूफान का असर जिले में दिखने लगा है। मंगलवार की सुबह तेज हवा के साथ बारिश होने लगी। कभी तेज तो कभी बूंदाबांदी बारिश दिनभर होती रही। लगभग 4 एम एम से अधिक बारिश हुई। बारिश से मौसम में काफी बदलाव आ गया। दो तीन दिनों से पड़ रही भीषण गर्मी से लोगों को काफी राहत मिली। जिससे लगभग 8 डिग्री तापमान में गिरावट दर्ज की गई।

मौसम विभाग के अनुसार अगले पांच दिनों तक चक्रवाती तूफान एस का असर रहने की संभावना है। 29 मई तक चार से पांच एमएम एवं 30 मई को 30 एम एम से अधिक बारिश की संभावना है। मौसम वैज्ञानिक ने बताया कि मंगलवार की सुबह 30 से 35 किलोमीटर की रफ्तार से हवा चली। अभी तेज हवा के साथ बारिश होने की संभावना बरकरार है। बारिश से शहर जगह जगह कीचड़ में तब्दील हो गया। जिससे लोगों को आवागमन में दिक्कत हुई। खासकर दिन भर रूक रूक हो रही बारिश से लोगों के कामकाज पड़ भी असर पड़ा। सुबह में बारिश शुरु होने से अधिकांश लोग घरों में ही रहे। लॉकडाउन के कारण 10 बजे तक ही बाजार खुली रहती है। ऐसे में खरीददारी के लिए निकलने वाले लोगों पर बारिश ने पाबंदी लगा दी। हालांकि कुछ लोग छाता व प्लास्टिक ओढ़कर बाजार निकले। बारिश के कारण बाजार में भी भीड़ भाड़ कम रही।

सबसे गर्म दिन व रात रहा सोमवार : विगत कई दिनों से रिकार्ड गर्मी से लोग परेशान थे। सोमवार को सबसे गर्म दिन व रात होने से लोगों को काफी परेशानी हुई। सोमवार को जिले का तापमान 36 डिग्री तक पहुंच गया। स्थिति यह हुई कि पंखे से भी गर्म हवा चलने लगी थी।

लेकिन मंगलवार की सुबह अचानक तेज हवा व बारिश से लोगों को काफी सुकून मिला। तापमान 28.5 डिग्री पर पहुंच गया। मौसम विभाग के अनुसार अभी तापमान में कमी रहेगी।

कई घंटे बिजली आपूर्ति रहा बाधित : मंगलवार की सुबह में तेज हवा चलने से शहर के कई फीडरो पर भी खासा असर पड़ा। जगह जगह पेड़ के छच्चे के तार व टांसफार्मर पर गिरने से बिजली बाधित करना पड़ा। जिससे 2 घंटे 10 मिनट तक पावर ग्रिड से पावर कट करना पड़ा।

बिजली विभाग ने चक्रवाती तूफान को देखते हुए लोगों को अपने घरों में पानी जमा रखने की अपील की है ताकि बिजली गूल होने पर लोगों को पानी की समस्या न हो। सहायक अभियंता विपिन विजेता ने कहा कि लोग अनावश्यक फोन न करें। इस साइक्लोन में होने वाली समस्या से निपटने के लिए कर्मी तैयार हैं। विशेष जरूरत पड़ने पर 9264456421 नंबर पर कोई शिकायत दर्ज करा सकते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें