ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार सहरसासहरसा सहित 16 जिलों में 30 बेड की आईसीयू बनेगी

सहरसा सहित 16 जिलों में 30 बेड की आईसीयू बनेगी

सहरसा | रंजीत सहरसा समेत 16 जिलों के सरकारी अस्पतालों में दस से 30 बेड

सहरसा सहित 16 जिलों में 30 बेड की आईसीयू बनेगी
हिन्दुस्तान टीम,सहरसाMon, 24 Jan 2022 03:52 AM
ऐप पर पढ़ें

सहरसा | रंजीत

सहरसा समेत 16 जिलों के सरकारी अस्पतालों में दस से 30 बेड की आईसीयू बनेगी। सहरसा के अलावा सुपौल, खगड़िया, किशनगंज, अररिया, जमुई, भागलपुर, मुजफ्फरपुर, पटना, सीतामढ़ी, अरवल, बक्सर, शिवहर, भभुआ कैमूर, वैशाली और गया के सरकारी अस्पतालों में आईसीयू अधिष्ठापन का कार्य होगा।

बीएमएसआईसीएल पटना के मुख्य महाप्रबंधक ने आईसीयू अधिष्ठापन कार्य के लिए निविदा निकाल दिया है। निविदा के लिए तकनीकी बिड 7 और वित्तीय बिड 15 फरवरी को खुलेगी। निविदा की प्रक्रिया पूरी होने के बाद तीन माह में आईसीयू अधिष्ठापन कार्य पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है। इस व्यवस्था के बाद सरकारी अस्पतालों में आईसीयू बेड बढ़ जाएंगे।

अधिक संख्या में गंभीर मरीजों का ईलाज हो सकेगा। अगर कोरोना की दूसरी लहर जैसी नौबत बनी तो गंभीर संक्रमित मरीजों के लिए जीवनरक्षक बनेगा। खासकर गरीब असहाय गंभीर मरीज के लिए ईलाज कराना संभव हो पाएगा।

इन 11 जिले के अस्पतालों में दस बेड की होगी आईसीयू: सदर अस्पताल सहरसा, सुपौल, किशनगंज, अररिया, जमुई, सीतामढ़ी, शिवहर, अरवल, भभुआ कैमूर, सीतामढ़ी और वैशाली में 10-10 बेड के आईसीयू का अधिष्ठापन कार्य होगा।

चार जिले में 20 से 30 बेड की आईसीयू होगी: एलएनएमसीएच भागलपुर में 25 बेड के आईसीयू का अधिष्ठापन कार्य होगा। एसकेएमसीएच मुजफ्फरपुर और एएनएमएमसीएच गया में 30-30 बेड के आईसीयू का अधिष्ठापन कार्य होगा। एनएमसीएच पटना में 20 बेड के आईसीयू का अधिष्ठापन कार्य होगा।

सदर अस्पताल सहरसा में बढ़कर हो जाएंगे 15 बेड: अभी सदर अस्पताल सहरसा में मात्र 5 बेड वाले आईसीयू की सुविधा है। दस बेड वाले आईसीयू का अधिष्ठापन कार्य होने के बाद 15 बेड वाले आईसीयू की सुविधा बहाल हो जाएगी।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें