DA Image
Sunday, November 28, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिहार सहरसाशिक्षक के एक पद के लिए सैकड़ों आवेदन

शिक्षक के एक पद के लिए सैकड़ों आवेदन

हिन्दुस्तान टीम,सहरसाNewswrap
Wed, 07 Jul 2021 05:01 PM
शिक्षक के एक पद के लिए सैकड़ों आवेदन

सहरसा | एक संवाददाता

शिक्षक के एक पद के लिए सैकड़ों आवेदन पड़े हैं। मंगलवार को बेसिक ग्रेड एक से पांच के लिए सहरसा नगर परिषद एवं सिमरी बख्तियारपुर नगर परिषद के शिक्षकों की काउंसिलिंग की गई। दोनो नगर परिषद में सामान्य शिक्षकों के एक-एक पद के लिए दो केंद्र बनाए गए थे। सिमरी बख्तियारपुर नगर परिषद के लिए जिला हाई स्कूल एवं सदर के लिए नगर परिषद में काउंसिलिंग की गई। काउंसिलिंग में सैकड़ों अभ्यर्थी उपस्थित हुए। जिससे केन्द्र पर अफरातफरी रहा।

सिमरी नगर परिषद के उर्दू एवं संस्कृत शिक्षकों का पद खाली रह गया। जिला हाई स्कूल में आयोजित केन्द्र पर मौजूद सिमरी बख्तियारपुर ईओ केशव गोयल ने बताया कि सामान्य शिक्षक के एक पद के लिए 330 आवेदन पड़ा था। वहीं दो उर्दू के शिक्षक पद के लिए एक भी आवेदन नहीं आने से दोनों उर्दू शिक्षकों का पद रिक्त रह गया। उर्दू शिक्षक एससी अभ्यर्थियों के लिए सुरक्षित है। एससी अभ्यर्थियों के नहीं रहने से दोनों पद रिक्त रह गया। वहीं सोमवार को विभिन्न विषयों के 13 शिक्षक पद के लिए काउंसलिंग में 5 पद रिक्त रह गये। जानकारी अनुसार संस्कृत शिक्षक पद के लिएअनराक्षित महिला, ईडब्लूएस, पिछड़ा वर्ग महिला, ईसीएम, एवं एसटी महिला का पद रिक्त रह गया।

सदर नप के लिए 482 आवेदन : इधर सदर नगर परिषद में सामान्य शिक्षक के एक पद को लेकर 482 शिक्षक अभ्यार्थियों ने आवेदन दिया था। एक पद पर कुछ त्रृटि को लेकर आवेदन स्थगित कर दिया गया। वहीं सोमवार को विभिन्न विषयों के लिए 11 शिक्षकों का चयन किया गया। सदर नगर परिषद में भी संस्कृत के लिए कई पद खाली रह गया।

आज तीन प्रखंडों में होगी काउंसिलिंग : प्रखंड शिक्षक पद के लिए बुधवार को तीन प्रखंडों में काउंसिलिंग होगी। जानकारी अनुसार 6 से 8 के लिए सलखुआ, कहरा एवं नवहट्टा प्रखंड में काउंसिलिंग की जाएगी।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें