ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार सहरसासोनवर्षाराज में वैन से भारी मात्रा में शराब बरामद

सोनवर्षाराज में वैन से भारी मात्रा में शराब बरामद

सोनवर्षाराज | एक संवाददाता एसपी के निर्देश पर स्थानीय थाना पुलिस ने गुरुवार की...

सोनवर्षाराज में वैन से भारी मात्रा में शराब बरामद
हिन्दुस्तान टीम,सहरसाFri, 24 Sep 2021 04:50 AM
ऐप पर पढ़ें

सोनवर्षाराज | एक संवाददाता

एसपी के निर्देश पर स्थानीय थाना पुलिस ने गुरुवार की अहले सुबह गुप्त सूचना के आधार पर भारी मात्रा में अवैध विदेशी शराब की खेप बरामद किया। गुप्त सूचना के आधार पुलिस ने अवैध शराब लदी पिकअप वैन का पीछा किया तो तेज रफ्तार में भाग रही गाड़ी अनियंत्रित होकर सोनवर्षा महेशखूंट एन एच 107 पर चंण्डिका पेट्रोल पंप के समीप पानी भरे गढ्ढे में पलट गई।

पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए मौके से चालक को गिरफ्तार कर लिया।दुर्घटना के दौरान पलटी पिकअप वैन से अवैध शराब की एक बडी खेप बरामद करने में पुलिस को बडी सफलता मिली।एसपी लिपि सिंह ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार स्थानीय पुलिस गाड़ी का पीछा कर रही थी। जिस दौरान चालक को गिरफ्तार कर लिया गया है। कार्रवाई जारी है। इधर प्रेस कांफ्रेंस में जानकारी देते हुए सिमरीबख्तियारपुर डीएसपी इम्तियाज अहमद ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर सोनवर्षाराज थानाध्यक्ष सुनिल कुमार भगत सदल बल के साथ माली चौक की ओर से आ रही बीआर 07 जीए 0509 नंबर की एक महिन्द्रा पिकअप वैन को रोकने की कोशिश किया तो चालक गाड़ी लेकर भागने लगा। जो अनियंत्रित होकर पेट्रोल पंप के समीप सड़क किनारे पानी भरे गढ्ढे में पलट गई।जिसके बाद पुलिस ने चालक मधेपुरा जिले के गम्हरिया थाना क्षेत्र के जोगबनी गांव निवासी नीरज कुमार को गिरफ्तार कर लिया।उन्होंने बताया कि जब्त खेप में 750 एमएल का 39 ,375 एमएल का 1116 पीस एव 180 एमएल का 2396 बोतल अरूणाचल प्रदेश में ब्रिकी होने वाला रोयल प्लेयर शराब बरामद किया जिसकी कुल मात्रा 880 लीटर है। डीएसपी ने बताया कि चालक ने पूछताछ के दौरान कारोबारी का नाम बताया है।जिसके आधार पर तीन टीम गठित कर गिरफ्तारी के लिए छापेमारी किया जा रहा है।जल्द ही अवैध शराब कारोबारी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।थानाध्यक्ष सुनिल कुमार भगत ने बताया कि बरामद अवैध शराब व गिरफ्तार चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर न्यायिक हिरासत में भेजा जा रहा है।इधर गड्ढे में अवैध शराब से भरी गाड़ी पलटने के बाद स्थानीय लोगों की भीड़ जमा हो गईं। स्थानीय लोग भी पानी में बोतल तलाशते हुए नजर आए।

पंचायत चुनाव को लेकर अवैध कारोबार तेज : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न कराने के लिए जहाँ पुलिस प्रशासन जहाँ जद्दोजहद कर रही है।वहीं चुनाव में शराब की अधिक खपत को लेकर अवैध शराब कारोबारी भी विभिन्न तकनीक अपना कर क्षेत्र में शराब उपलब्ध कराने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहा है।लेकिन एसपी के नेतृत्व में पुलिस की सजगता और चुनौतीपूर्ण पंचायत चुनाव को शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न कराने के लिए कारोबारी के मनोबल को शराब की बडी खेप पकड़ कर तोड़ने में जुटी हुई है। अवैध शराब की एक बडी खेप के बाद स्थानीय शराब कारोबारी में हडकंप मचा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें