DA Image
3 अगस्त, 2020|11:15|IST

अगली स्टोरी

हाईमास्ट को जल्द कराएं दुरुस्त : डीएम

default image

डीएम कौशल कुमार ने गुरुवार को सदर अस्पताल का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने तत्काल जिला स्वास्थ्य समिति की ओर से जल निकासी का प्रबंध करने का निर्देश दिया। साथ ही जल्द हाई मास्ट लाइट को ठीक कराकर रौशनी की व्यवस्था कराने का निर्देश दिया।

डीएम सहित एसपी राकेश कुमार ने ओपीडी भवन में स्थानीय क्षेत्र प्राधिकार संगठन द्वारा किये जा रहे मरम्मती कार्य का निरीक्षण के साथ ही अस्पताल के अन्य भागों का निरीक्षण कर कार्यपालक अभियंता स्थानीय क्षेत्र को दिया। मौके पर सिविल सर्जन डॉ अवधेश कुमार, अस्पताल अधीक्षक डॉ एसपी विश्वास, डीपीएम विनय रजंन,डॉ अखिलेश प्रसाद, डॉ एनके सादा, अस्पताल प्रबंधक अमित चंचल,रोहित रैना, अस्पताल सुधार संघर्ष समिति के मंजीत सिंह सहित अन्य मौजूद थे।

सिमरी बख्तियारपुर से ए.सं. के अुनसार अनुमंडलीय अस्पताल में गुरुवार को डीएम, एसपी ने 50 बेड का बनने वाला कोविड वार्ड का निरीक्षण किया। उसके बाद उन्होंने खाद्यान्न गोदाम में पहुंच करआपूर्ति का भी जायजा लिया। डीएम ने कोविड-19 भवन के वार्ड के लिए बेड, सफाई, शौचालय, बिजली, पेयजल आदि का जायजा लेते हुए अस्पताल उपाधीक्षक डॉ एनके सिंन्हा को कार्य में प्रगति लाने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि अस्पताल भवन में कोविड-19 वार्ड के भवन सेपरेट रखा जाएगा। डीएम ने एसडीएम वीरेंद्र कुमार को कोरोना से संबंधित व्यापक प्रचार - प्रसार कर जागरुकता फैलाने का निर्देश दिया। उन्होंने सिविल सर्जन डॉ अवधेश कुमार को सभी जरूरी सामानों की आपूर्ति अपनी निगरानी में करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि प्रत्येक कक्ष में दो बेड लगाएं। कोरोना पॉजिटिव मरीज के लिए दवा के साथ खाने पीने की व्यवस्था भी दुरुस्त रखने का निर्देश दिया। डीएम ने कहा तत्काल एंटीजन कीट अस्पताल में उपलब्ध करा कोरोना की जांच शुरू हो गई है। उन्होंने लोगों से कहा कि जिन्हें कोविड के लक्षण लगे वे अस्पताल में जांच करा सकते है। मौके पर बीडीओ मनोज कुमार, मो. सफदर, श्याम सुंदर साह, इंस्पेक्टर कृष्ण कुमार थे।