ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार सहरसानवनिर्मित रेलखंड पर मालगाड़ी हुई बेपटरी

नवनिर्मित रेलखंड पर मालगाड़ी हुई बेपटरी

सहरसा | निज प्रतिनिधि सहरसा को सुपौल, निर्मली होकर दरभंगा से जोड़ने के लिए...

नवनिर्मित रेलखंड पर मालगाड़ी हुई बेपटरी
हिन्दुस्तान टीम,सहरसाThu, 25 Feb 2021 05:51 AM
ऐप पर पढ़ें

सहरसा | निज प्रतिनिधि

सहरसा को सुपौल, निर्मली होकर दरभंगा से जोड़ने के लिए तैयार हो रही नवनिर्मित रेलखंड पर बुधवार की शाम मालगाड़ी बेपटरी हो गई। निर्मली-घोघरडीहा स्टेशन के बीच परसा हॉल्ट पास के पुल नंबर 137 के 64/4.5 किमी पर हुई मालगाड़ी का चार चक्का उतर गया।

चार चक्के के उतरने से अफरातफरी मच गई। आमान परिवर्तन से संबंधित कार्य में जुटे कर्मी और मजदूर भागकर सुरक्षित जगह तलाश करने लगे। राहत की बात बस इतनी रही कि समाचार प्रेषण तक किसी के इस घटना में चोटिल या हताहत होने की सूचना नहीं है। हालांकि शाम 6 बजे हुई घटना की जानकारी मिलने के बाद तत्काल रात करीब 7.23 बजे सहरसा से दुर्घटनास्थल के लिए रेस्क्यू टीम को रवाना किया गया। मुख्य क्रू नियंत्रक एस. सी. झा ने एमएफडी भान लगी रेलगाड़ी को फौरन भेजा। बताया जा रहा है कि भान बेपटरी हुई चारों चक्के को हटाकर रेललाइन को परिचालन लायक बनाएगी। जिसके बाद पटरी पर निर्माण से संबंधित सामग्रियों को लेकर फिर से मालगाड़ियों से आवाजाही होने लगेगी।

कैसी बन रही लाइन जो बेपटरी हो रही मालगाड़ी : मालगाड़ी के चक्के के पटरी से उतरने के बाद लोग निर्माण कार्य पर सवाल उठाने लगे हैं। लोगों का कहना है कि अभी भी समय है रेललाइन को निर्माण विभाग के द्वारा दुर्घटनारहित बनाई जाय जिससे यात्री ट्रेन के परिचालन शुरू होने के बाद कोई परेशानी नहीं आए। बता दें कि सहरसा से सुपौल, सरायगढ़, निर्मली, तमुरिया, घोघरडीहा, झंझारपुर होकर दरभंगा को जोड़ने वाली यह नवनिर्मित लाइन है। इस लाइन को अप्रैल से चालू करने की योजना है। कम समय और खर्च पर कोसी को मिथिलांचल क्षेत्र से जोड़ने वाली इस महत्वपूर्ण रेलखंड के जल्द से जल्द शुरू होने का लाखों लोगों को इंतजार है।

गिट्टी गिराकर सरायगढ़ तरफ लौट रही थी मालगाड़ी : गिट्टी गिराकर सरायगढ़ तरफ मालगाड़ी लौट रही थी। जिस समय इसके दुर्घटनाग्रस्त होने की बात कही जा रही है।

पटना से सहरसा आ रही मेमू का इंजन दिया जवाब व हुई लेट : पटना से सहरसा आ रही मेमू स्पेशल ट्रेन का इंजन बीच रास्ते में बुधवार को जवाब दे बैठा। उसके बाद ट्रेन में दूसरा इंजन लगाकर इसे परिचालित कराया गया। इस कारण मेमू स्पेशल करीब पौने तीन घंटे की देरी से सहरसा स्टेशन पहुंची। सहरसा में मेमू में लगी इंजन को मुख्य क्रू नियंत्रक ने हटवा दिया। उसके बाद फिर मेमू अपने इंजन से ही चली। बताया जा रहा है कि मेमू के इंजन का खराब सिटी भी काम करने लगा था और आवाज देने लगा था। हालांकि ट्रेन के विलंब होने के कारण यात्रियों को काफी परेशानी हुई। सहरसा स्टेशन पर उतरे यात्री विपिन, मुकेश प्रसाद सहित अन्य ने बताया ट्रेन विलंब होने से आक्रोशित कई यात्रियों ने हंगामा भी किया।

एक घंटे की देरी से आई राज्यरानी : बुधवार की शाम करीब एक घंटे की देरी से राज्यरानी स्पेशल एक्सप्रेस सहरसा स्टेशन पहुंची। पटना से आने वाली ट्रेन के विलंब होने से यात्रियों को परेशानी हुई। यात्रियों के परिजन जानकारी के लिए पूछताछ केन्द्रों पर भीड़ लगाए रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें