ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार सहरसाचार दिवसीय प्रशिक्षण की हुई खानापूरी

चार दिवसीय प्रशिक्षण की हुई खानापूरी

बनमा ईटहरी प्रखंड के मध्य विद्यालय ईटहरी में गुरूवार को बिहार शिक्षा परियोजना सहरसा के सौजन्य से आयोजित चार दिवसीय गैर आवासीय एनआरएसटी प्रशिक्षण...

चार दिवसीय प्रशिक्षण की हुई खानापूरी
हिन्दुस्तान टीम,सहरसाFri, 03 Dec 2021 04:01 AM
ऐप पर पढ़ें

सिमरी बख्तियारपुर | संवाद सूत्र

बनमा ईटहरी प्रखंड के मध्य विद्यालय ईटहरी में गुरूवार को बिहार शिक्षा परियोजना सहरसा के सौजन्य से आयोजित चार दिवसीय गैर आवासीय एनआरएसटी प्रशिक्षण गुरूवार को समापन हो गया। मगर आयोजित प्रशिक्षण में प्रशिक्षण ले रहे प्रतिभागियों ने दबी जुबान से कई शिकायत किया।

प्रतिभागियों ने कहा कि प्रशिक्षण के दौरान चाय व नाश्ता की बात तो दूर पानी तक की भी व्यवस्था नहीं की गई थी। जिस कारण भारी परेशानियो का सामना करना पड़ा। इसके अलावा गुरूवार को प्रशिक्षण लेने वाले कुल मिलाकर 41 प्रतिभागियों में से मात्र लगभग 26 प्रतिभागी ही उपस्थित देखे गए। अर्थात प्रशिक्षण की सीधा तौर पर कहे तो खानापूरी की गई। इधर प्रशिक्षण देने वाले 4 प्रेरक मनोज कुमार, विकास कुमार, दीनदयाल दिनकर तथा विपीन कुमार मौजूद रहे। प्रेरक ने बताया कि 29 नवम्बर शुरू प्रशिक्षण 2 दिसम्बर को समाप्त हो गया। इसके अलावा उन्होंने कहा कि इस प्रशिक्षण का मुख्य उद्देश्य था कि विद्यालय से बाहर छिजित बच्चों को पुन: शिक्षा के मुख्यधारा से जोड़ना। मौके पर प्रतिभागियो में मुख्य रूप से शिवगुलाम यादव, रानी कुमारी, स्वीटी कुमारी, गुड्डी कुमारी, नाजबानो, कल्पना कुमारी, रमेश कुमार, मनोज कुमार सहित अन्य मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें