ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार सहरसाबंगाल से आएगा फुट ओवरब्रिज का गर्डर

बंगाल से आएगा फुट ओवरब्रिज का गर्डर

बंगाल राज्य के दुर्गापुर से तैयार होकर फुट ओवरब्रिज का गर्डर सहरसा आएगा। जिसे सहरसा स्टेशन पर बन रहे दूसरे फुट ओवरब्रिज में हाइड्रा मशीन से चढ़ाया...

बंगाल से आएगा फुट ओवरब्रिज का गर्डर
हिन्दुस्तान टीम,सहरसाWed, 21 Aug 2019 12:10 AM
ऐप पर पढ़ें

बंगाल राज्य के दुर्गापुर से तैयार होकर फुट ओवरब्रिज का गर्डर सहरसा आएगा। जिसे सहरसा स्टेशन पर बन रहे दूसरे फुट ओवरब्रिज में हाइड्रा मशीन से चढ़ाया जाएगा।

सीनियर सेक्शन इंजीनियर प्रभात कुमार ने कहा कि सहरसा स्टेशन का दूसरा फुट ओवरब्रिज इसी साल के नवंबर महीने में यात्रियों की आवाजाही के लिए चालू हो जाएगा। फुट ओवरब्रिज का गर्डर बंगाल के दुर्गापुर में बन रहा है। वहां से मंगा हाइड्रा से गर्डर को चढ़ाया जाएगा। उन्होंने कहा कि फुट ओवरब्रिज के आरसीसी का काम हो गया है। बुधवार से हाइड्रा से पिलर चढ़ाने का काम होगा।

101 मीटर लंबा बन रहा पार्क : इंजीनियरिंग ऑफिस के सामने रेल ट्रैक से सटा 101 मीटर लंबा और 18 मीटर चौड़ा पार्क निर्माण हो रहा है। पार्क का निर्माण कार्य एडीईएन मनोज कुमार और आईओडब्ल्यू प्रभात कुमार की मॉनिटरिंग में चल रहा है।

आईओडब्ल्यू ने कहा कि पार्क में तीन तरफ से ढलाई कर लोहा का फेंसिंग कराया जाएगा। इसके बाद फूल के पौधे लगाकर पर्यावरण संरक्षण की दिशा में कार्य किए जाएंगे। पार्क में आम का पेड़ भी रहेगा। पार्क के बगल से फुट ओवरब्रिज पर आवाजाही के लिए छह मीटर का रास्ता रहेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें