ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार सहरसासीआरसी कोऑर्डिनेटरों को पांच दिवसीय ट्रेनिंग

सीआरसी कोऑर्डिनेटरों को पांच दिवसीय ट्रेनिंग

अनुग्रह नारायण सिंह स्मारक उच्च विद्यालय में सोमवार को विशेष शिक्षण कार्यक्रम के अंतर्गत वर्ग तीन से पांच तक के बच्चे को अपग्रेड करने को लेकर सीआरसी कोऑर्डिनेटर का पांच दिवसीय गैर आवासीय प्रशिक्षण...

सीआरसी कोऑर्डिनेटरों को पांच दिवसीय ट्रेनिंग
हिन्दुस्तान टीम,सहरसाMon, 21 Jan 2019 11:45 PM
ऐप पर पढ़ें

अनुग्रह नारायण सिंह स्मारक उच्च विद्यालय में सोमवार को विशेष शिक्षण कार्यक्रम के अंतर्गत वर्ग तीन से पांच तक के बच्चे को अपग्रेड करने को लेकर सीआरसी कोऑर्डिनेटर का पांच दिवसीय गैर आवासीय प्रशिक्षण कार्यक्रम की शुरुआत की गई।

कार्यक्रम का उद्घाटन जिला कार्यक्रम पदाधिकारी समग्र शिक्षा अभियान मनोज कुमार, कार्यक्रम पदाधिकारी लेखा योजना अमित कुमार ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। जानकारी देते डीपीओ समग्र शिक्षा ने बताया कि सभी सरकारी विद्यालयों में पढ़ने वाले वैसे कमजोर बच्चे जिनका ग्रेडिंग निम्न आता है उन्हें ऊपर उठाने के लिए विशेष शिक्षण कार्यक्रम चलाया जाएगा। इसको लेकर सीआरसी कोऑर्डिनेटर को प्रशिक्षण दिया जा रहा है। सीआरसी कोऑर्डिनेटर अपने संकुल के टीचर को प्रशिक्षण देंगे, जिसके उपरांत बच्चों को यह लाभ मिल सकेगा। उन्होंने बताया कि प्रथम चरण में सोनवर्षा, कहरा, बनमा ईटहरी एवं सलखुआ प्रखंड के सभी संकुलाधीन समन्वयकों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें