DA Image
27 फरवरी, 2020|3:49|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बिजली चोरी के खिलाफ दर्ज करायी प्राथमिकी

default image

विद्युत विभाग के वरीय अधिकारी के निर्देश पर सिमरी बख्तियारपुर में विद्युत चोरी अभियान चलाया जा रहा है। मंगलवार को सिमरी बख्तियारपुर नगर पंचायत मुख्य बाजार के पोस्ट ऑफिस गली में गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी कर बायपास लाइन लेकर बिजली उपयोग कर रहे उपभोक्ता राजेश कुमार के खिलाफ बख्तियारपुर थाने में ऊर्जा चोरी का आवेदन देकर दिया गया है।

छापेमारी दल में विद्युत आपूर्ति शाखा के कनीय विद्युत अभियंता बृजेश कुमार के नेतृत्व में रवि रंजन पासवान कनीय विद्युत अभियंता, गणेश पोद्दार मानव बल, मोहम्मद मोजाहिर मानव बल साथ में थे। छापेमारी दल जब दोपहर पंकज कुमार, पोस्ट ऑफिस गली के पास और गैर घरेलू परिसर पर पहुंचा तो पाया कि पंकज कुमार बायपास कर विद्युत ऊर्जा का उपयोग कर रहे थे। जो कि अनाधिकृत उपयोग की श्रेणी में आता है। जिस ऊर्जा से उपभोक्ता से एनबीपीडीसीएल को 32 हजार 4 सौ 52 रुपए एवं पूर्व का बकाया राशि 5 हजार 6 सौ 89 रुपये कुल 38 हजार 1 सौ 71 रुपये की ऊर्जा चोरी हुई है।

इतने ही राशि का लाभ उपभोक्ता को हुआ है। कनीय अभियंता ने थाने में दिए आवेदन में कहा है कि विद्युत अधिनियम 2003 की धारा 135 एवं अन्य सुसंगत धाराओं सहित कानूनी कार्रवाई की जाए। कनीय अभियंता अभियंता बृजेश कुमार ने बताया कि बिजली चोरी के खिलाफ लगातार छापेमारी की जाएगी। दोषियों के खिलाफ मामला दर्ज होगा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Filed an FIR against electricity theft