Fierce sunlight and hot air pumps increase the trouble - तेज धूप व गर्म हवा के थपेड़ों ने बढ़ाई परेशानी DA Image
18 नबम्बर, 2019|2:05|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

तेज धूप व गर्म हवा के थपेड़ों ने बढ़ाई परेशानी

जिले में चिलचिलाती धूप व उमस भरी गर्मी के कारण लोगों की परेशानी बढ़ गई है। सुबह से ही तेज धूप के कारण लोगों को घरों से निकलने में परेशानी है। जिले का अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम 28 डिग्री सेल्सियस अंकित किया गया। सोमवार की दोपहर में तीखी धूप होने से गर्मी से लोग बेहाल रहे। दिनभर लोग पसीने से तरबतर होते रहे।

दोपहर को सड़की सूनी थी। लोग इक्का दुक्का ही नजर आ रहे थे। उमस भरी गर्मी में लोगों को कूलर व पंखे से भी राहत नहीं मिल पा रही है। बिजली कंपनी द्वारा बार-बार लाइट काटने के कारण लोगों की परेशानी और बढ़ गई है। बिजली विभाग के अधिकारी भी ठोस कारण बताने की बजाय लोगों की शिकायत पर ध्यान नहीं देते।

पेय पदार्थ का करें सेवन: गर्मी में डाक्टरों ने पेय पदार्थ का उपयोग करने की सलाह दी है। सदर अस्पताल के चिकित्सा पदाधिकारी डा. विनय सिंह ने कहा कि तेज धूप में घर से निकलने से परहेज करना चाहिए। अगर निकलना पड़े तो छतरी का जरुर प्रयोग करें। इसके अलावा गर्मी के मौसम में ढीले ढाले सूती कपड़े का प्रयोग करना चाहिए। उन्होंने कहा कि गर्मी के मौसम में तरबूज, चीनी के घोल सहित अन्य पदार्थों का प्रयोग करना चाहिए।

यात्रीशेड नहीं होने से हो रही परेशानी : लाखों का राजस्व देने वाला यात्री शेड तक नहीं है। चिलचिलाती धूप से बचाव के लिए यात्री को बाहर में ही खड़ा रहना पड़ता है। हालांकि बस स्टैंड स्थित मंदिर यात्रियों को राहत दे रही है। वर्षो से यात्री शेड जर्जर है। जिसके कारण यात्री बस स्टैंड स्थित दुकान या फिर मंदिर में बस पकड़ने के लिए रूके रहते है। रेलवे स्टेशन पर भी शुद्ध पेयजल नसीब नहीं : रेलवे स्टेशन पर शुद्ध पेयजल नसीब नहीं हो रहा है। अधिकांश टंकी से आयरन पानी निकलने से यात्रियों को मजबूरी में आयरन युक्त पानी पीना पड़ता है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Fierce sunlight and hot air pumps increase the trouble