ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार सहरसाफरकिया विकास पदयात्रा शुरू

फरकिया विकास पदयात्रा शुरू

प्रखंड अंतर्गत पूर्वी कोसी तटबंध के अंदर पूर्व जिप उपाध्यक्ष रितेश रंजन और पूर्व जिला पार्षद प्रवीण आनंद सहित सैकड़ों ग्रामीणों के संग फरकिया विकास पदयात्रा शुरू की। पद यात्रा के माध्यम से फरकिया के...

फरकिया विकास पदयात्रा शुरू
हिन्दुस्तान टीम,सहरसाMon, 17 Jun 2019 12:22 AM
ऐप पर पढ़ें

प्रखंड अंतर्गत पूर्वी कोसी तटबंध के अंदर पूर्व जिप उपाध्यक्ष रितेश रंजन और पूर्व जिला पार्षद प्रवीण आनंद सहित सैकड़ों ग्रामीणों के संग फरकिया विकास पदयात्रा शुरू की। पद यात्रा के माध्यम से फरकिया के लोगों के दर्द और प्रमुख समस्याएं सहित सरकार की लाभकारी योजनाओं को धरातल पर समझने और उसके निवारण को लेकर रणनीति तैयार की गई।

पहले चरण में कबीरा, बिंद टोली, धाप बाजार, कमाथान, बनाही, रैठी, बलियार, धनपुरा, भंवरी, सोनबरसा आदि का दौरा किया। यात्रा के दौरान कई जगह चौपाल लगाया गया। धनपुरा गांव में एक महा चौपाल लगाया गया। चौपाल की अध्यक्षता डॉ कमलेश्वरी प्रसाद शर्मा व संचालन डॉ दीनानाथ पटेल ने किया। कार्यक्रम में ग्रामीणों ने अपनी प्रमुख समस्याओं से अवगत कराया।

चौपाल को संबोधित करते हुए पूर्व जिप उपाध्यक्ष ने कहा कि जनता एवं प्रतिनिधि के बीच संवाद शून्यता की स्थिति में चौपाल कार्यक्रम के बीच सीधा संबंध स्थापित करने का प्रमुख माध्यम है सरकारी तौर पर इलाज की कोई व्यवस्था नहीं होने से रात्रि में प्रसव पीड़ित महिलाएं, बीमार बच्चों इलाज के अभाव में असमय अकाल मौत का शिकार हो रहे है।

पूर्व जिला पार्षद प्रवीण आनंद ने कहा यहां की स्थिति ठीक नहीं है। यहां के लोगों के सहयोग से फरकिया के विकास के लिए संघर्ष करेंगे। यात्रा में मणिकांत चौधरी, मोहन जायसवाल, राय बहादुर सिंह, नुनू बाबू सिंह, प्रवीण कुमार सिंह, सुधीर सिंह, जवाहर सिंह, महेश्वर सादा, पांडव साह, रंजीत कुमार, आनंदी ठाकुर, कमल झा, रामसोगारथ चौधरी, जियालाल चौधरी, विपिन कुमार सिंह, शंकर शर्मा, सुधीर कुमार सहित अन्य मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें