ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार सहरसातीन दिन में करें इंट्री, नहीं तो वेतन बंद

तीन दिन में करें इंट्री, नहीं तो वेतन बंद

डीइओ ने गुरुवार को सभी बीईओ व लेखापाल के साथ बैठक कर तीन दिनों के अंदर शत-प्रतिशत बच्चों का मेधा सॉफ्ट पर इंट्री करने का निर्देश दिया है। ऐसा नहीं होने पर वेतन रोकने के साथ-साथ विभागीय कार्रवाई की...

तीन दिन में करें इंट्री, नहीं तो वेतन बंद
हिन्दुस्तान टीम,सहरसाThu, 14 Nov 2019 11:08 PM
ऐप पर पढ़ें

डीइओ ने गुरुवार को सभी बीईओ व लेखापाल के साथ बैठक कर तीन दिनों के अंदर शत-प्रतिशत बच्चों का मेधा सॉफ्ट पर इंट्री करने का निर्देश दिया है। ऐसा नहीं होने पर वेतन रोकने के साथ-साथ विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

डीईओ जयशंकर प्रसाद ठाकुर ने जिला शिक्षा विभाग में प्रखंड शिक्षा पदाधिकारियों व लेखापाल की बैठक कर इंट्री में तेजी लाने का निर्देश दिया है। अक्टूबर महीने में ही सभी बीईओ को मेधा सॉफ्ट पर इंट्री तेजी से करने का निर्देश दिया गया था। स्कूलों को लॉगिन व पासवर्ड भी उपलब्ध करा दिया गया था। इंट्री करने की समय सीमा 20 नवंबर को समाप्त हो रही है। बावजूद स्कूलों द्वारा काम काफी धीमी रफ्तार से की जा रही है। इसके बाद डीईओ ने इस पर कड़ा रुख अख्तियार करते तीन दिनों के अंदर शत प्रतिशत इंट्री करने का निर्देश दिया है।

डीईओ ने बताया कि अब सरकारी योजनाओं की राशि राज्य स्तर से ही भेजी जानी है। इसके लिए सभी छात्रों के बारे जानकारी मेधा साफ्ट पर अपलोड की जानी है। अगर स्कूलों द्वारा शत प्रशित डाटा अपलोड नहीं किया जाएगा तो इसकी जिम्मेवारी बीईओ व लेखापाल की होगी। मालूम हो कि जिले के प्रारंभिक विद्यालय व हाईस्कूल की लापरवाही के कारण अभी तक मेधा सॉफ्ट पर 48 फीसदी बच्चे का ही इंट्री हुआ है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें