ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार सहरसाईदगाह में नहीं पढ़ी जाएगी ईद की नमाज

ईदगाह में नहीं पढ़ी जाएगी ईद की नमाज

सहरसा | नगर संवाददाता कोरोना संक्रमण को देखते हुए इत्तेहाद तामीर कमिटी (ईदगाह कमिटी)...

ईदगाह में नहीं पढ़ी जाएगी ईद की नमाज
हिन्दुस्तान टीम,सहरसाWed, 12 May 2021 04:02 AM
ऐप पर पढ़ें

सहरसा | नगर संवाददाता

कोरोना संक्रमण को देखते हुए इत्तेहाद तामीर कमिटी (ईदगाह कमिटी) की बैठक आयोजित हुई। बैठक की अध्यक्षता करते कमिटी के अध्यक्ष डॉ ज़फ़र ईमाम ने कहा कि कोरेेोना संक्रमण को ले सरकार के गाइडलाइन एवं जिला प्रशासन के आदेश को देखते हुए निर्णय लिया गया कि इस साल भी ईद की नमाज़ ईदगाह में नही होगी।

पुरानी ईदगाह (झपड़ा टोला), बड़ी ईदगाह सहरसा बस्ती पोखर पर ईद की नमाज़ अदा नही की जायेगी। जिस तरह पिछले वर्ष लोग अपने अपने घरों में नमाज़ पढ़ी थी इस वर्ष भी उसी तरह सब अपने अपने घरों में ईद की नमाज़ अदा करेंगे।

कमिटी से जुड़े लोगों ने कोविड संक्रमण के कारण समुदाय के लोगों से भी गाइडलाइन का पालन करने की अपील किया है। ताकि स्वयं सुरक्षित रहे और अन्य लोगों को भी खतरा नहीं हो। सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए आयोजित बैठक में डॉ खुर्शीद, डॉ सज्जाद सरवर, भासपा जिलाध्यक्ष मंसूर आलम, शमशीर अली, अकबर हुसैन, मो कौसर, हाजी मक़सूद साहब, मुमताज, हाफिज अंजार, मास्टर जाहिद, जियाउर्रहमान, महबूब आलम, शाकिर, जावेद, मो फैजुम सहित अन्य मौजूद थे।

कोविड टीकाकरण करवाने की अपील: तनजीम उलमा, आइम्मा के जेनरल सेक्रेटरी और हटियागाछी मस्जिद के इमाम, खतीब कारी नुरुल्लाह रोमानी ने लोगों को कोरोना महामारी को देखते हुए सरकार और जिला प्रशासन के आदेश का पालन करने का आह्वान किया है। उन्होंने कहा कि महामारी से हिफाजत के लिए घरों में रहना ही महत्वपूर्ण जरिया है। उन्होंने कहा कि बिना वजन घरों से बाहर निकलने की कोई जरूरत नहीं है। संक्रमण से बचने के लिए भीड़भाड़ से दुर रहना चाहिए।

मास्क पहनकर ही घरों से बाहर निकलना चाहिए। साथ ही उन्होंने महामारी के दौर में जरूरतमंद लोगों तक मदद पहुंचाने का आह्वान किया है। इमाम ने लोगों को कोविशील्ड वैक्सीन लगाने को लेकर जागरूक करते हुए अपील किया है। उन्होंने बताया कि चिकित्सकों और इस फन के माहिर लोगों ने काफी कम समय में बहुत मेहनत के साथ वैक्सीन तैयार किया है। उन्होंने कहा कि वैक्सीन में कोई हराम की चीज शमिल नहीं है। वैक्सीन का इस्तेमाल जायज है। इमाम ने लोगों को बिना किसी शक के साथ वैक्सीन लगवाने की अपील किया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें