ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार सहरसाचंदा कर सहरसा शहर में जलनिकासी का हो रहा काम

चंदा कर सहरसा शहर में जलनिकासी का हो रहा काम

सहरसा | कार्यालय संवाददाता पूरे शहर की जलनिकासी करने में नगर परिषद का सिस्टम...

चंदा कर सहरसा शहर में जलनिकासी का हो रहा काम
हिन्दुस्तान टीम,सहरसाSat, 23 Oct 2021 05:11 PM
ऐप पर पढ़ें

सहरसा | कार्यालय संवाददाता

पूरे शहर की जलनिकासी करने में नगर परिषद का सिस्टम फेल नजर आ रहा है। परेशानी से निजात पाने के लिए लोग अब चंदे के पैसे से जलनिकासी व्यवस्था करने में जुटे हैं। खुद के पैसे खर्च कर लोग घरों और आवासीय परिसर से पानी निकलवा रहे हैं। नगर परिषद की जलनिकासी व्यवस्था कागज पर भले ही सभी वार्डों में दिखती हो पर धरातल पर कुछ और ही बयां कर रही। लोगों का कहना है कि क्या इस तरह की सुविधा के लिए लोग नगर परिषद को माहवार टैक्स राशि देते हैं।

चंदे के पैसे से व्यवसायी निकलवा रहे पानी: शहर के थाना चौक से सुपर बाजार जाने वाली रोड में सड़क पानी से लबालब है। इस मार्ग के दुकानदार आपस में चंदे कर पानी निकासी कराने में बीते गुरुवार से जुट गए हैं। व्यवसायी देवांशु सिंह, हिमांशु सिंह, धीरेंद्र सिंह, भूषण, पवन, संजीव, चंदन, गोपाल, राजा, संजय सिंह और शिव कुमार ने कहा कि गुरुवार से ही भाड़े के पम्पसेट से पानी निकाल रहे हैं। प्रति दुकानदार सौ-सौ रुपए आपस में चंदे कर पानी की निकासी करा रहे हैं। उद्देश्य यह है कि जलजमाव दूर हो जाय और प्रभावित कारोबार चले। दुकानदारों का कहना है कि अगर नगर परिषद जलनिकासी व्यवस्था करती तो चंदे कर पम्पसेट 1500 रुपए रोज पर लेने नहीं पड़ते।

बता दें कि इस मार्ग में करीब 60 से 70 दुकानदार हैं। पम्पसेट के जरिए पानी को बुडको के नाले में डालकर निकासी की जा रही है।

भाड़े पर टैंकर ला लोग निकलवा रहे पानी: नगर परिषद की व्यवस्था नहीं देख भाड़े का टैंकर मंगवा कर भी लोग घरों और आवासीय परिसर से पानी निकलवा रहे हैं। ऐसा शहर के गौतमनगर, न्यू कॉलोनी, नया बाजार सहित अन्य मोहल्ले में दिख रहा है। गंगजला के संजीत कुमार, मुकेश, बबलू सहित अन्य ने कहा कि हजार रुपए प्रति ट्रिप भाड़े के टैंकर को देकर जलनिकासी करा रहे हैं। जलजमाव से निजात पाने के लिए यह नहीं करेंगे तो पानी में ही रहना पडेगा क्योंकि प्रशासन का व्यवस्था लचर दिख रहा है।

सभी दमकल गाड़ी से पानी निकासी की हो व्यवस्था: जलजमाव से गौतमनगर, गंगजला, नया बाजार, न्यू कॉलोनी, बटराहा, गांधी पथ सहित अन्य इलाके के लोग त्राहिमाम कर रहे हैं। ऐसे में जरूरी है कि सभी दमकल गाड़ी को लगाकर जलनिकासी की व्यवस्था बहाल की जाय। जिससे लोगों को राहत मिले।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें