ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार सहरसातार से दो मीटर की दूरी में नहीं करें काम

तार से दो मीटर की दूरी में नहीं करें काम

पीडब्लूआई और गैंगमैन को रेल विद्युतीकरण एरिया में कैसे काम करना इसका बुधवार को प्रशिक्षण दिया गया। एडीईएन मनोज कुमार की उपस्थिति में प्रशिक्षण देते एईई (टीआरडी) शिवेन्द्र कुमार ने कहा कि 25 हजार...

तार से दो मीटर की दूरी में नहीं करें काम
हिन्दुस्तान टीम,सहरसाWed, 26 Sep 2018 11:18 PM
ऐप पर पढ़ें

पीडब्लूआई और गैंगमैन को रेल विद्युतीकरण एरिया में कैसे काम करना इसका बुधवार को प्रशिक्षण दिया गया। एडीईएन मनोज कुमार की उपस्थिति में प्रशिक्षण देते एईई (टीआरडी) शिवेन्द्र कुमार ने कहा कि 25 हजार वोल्ट के बिजली तार से दो मीटर की दूरी में पीडब्लूआई और गैंगमैन कार्य नहीं करे।

पेट्रोलिंग करने के दौरान गैंगमैन और वाचमैन सावधानी बरते। यह ख्याल रखें कि मानसी-सहरसा-मधेपुरा रेलखंड का विद्युतीकरण हो चुका है और 25 हजार वोल्ट का बिजली तार लगा है। कार्य के दौरान अगर हल्की असावधानी बरतें तो बिजली तार की चपेट में आ जाएंगे।

उन्होंने कहा कि बड़ा लोहे के रड से कार्य नहीं करे। मेटल वाला फीता को उपयोग में नहीं लाए। जंफर और टूटे प्लेट को लगाने के दौरान यह देख ले कि बिजली तार टूटा आसपास में तो नहीं है? रेल एडीईएन ने कहा कि विद्युतीकरण एरिया में कार्य करने के दौरान बताए गए उपाय का सभी पीडब्लूआई और गैंगमैन पालन करें। सहरसा स्टेशन से दक्षिण वाशिंग पिट पास 51 बी प्वाइंट के पास दिए गए प्रशिक्षण कार्यशाला में एसएसई (टीआरडी) हरेन्द्र कुमार व अन्य थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें