ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार सहरसासहरसा रेलवे स्टेशन का होगा और विकास : डीआरएम

सहरसा रेलवे स्टेशन का होगा और विकास : डीआरएम

सहरसा रेलवे स्टेशन की सूरत संवरने की उम्मीद जगी है। समस्तीपुर मंडल के डीआरएम रविन्द्र कुमार जैन ने कहा कि सहरसा रेलवे स्टेशन का विकास कार्य किया जाएगा। स्टेशन के सर्कुलेटिंग एरिया को डेवलप किया...

सहरसा रेलवे स्टेशन का होगा और विकास : डीआरएम
हिन्दुस्तान टीम,सहरसाSat, 28 Oct 2017 09:00 PM
ऐप पर पढ़ें

सहरसा रेलवे स्टेशन की सूरत संवरने की उम्मीद जगी है। समस्तीपुर मंडल के डीआरएम रविन्द्र कुमार जैन ने कहा कि सहरसा रेलवे स्टेशन का विकास कार्य किया जाएगा। स्टेशन के सर्कुलेटिंग एरिया को डेवलप किया जाएगा। सहरसा स्टेशन का निरीक्षण और छठ पर्व के बाद यात्रियों की भीड़ को देखने व उन्हें कोई परेशानी नहीं हो इसका फीडबैक लेने शनिवार को डीआरएम सहरसा स्टेशन पहुंचे थे।

निरीक्षण के दौरान डीआरएम ने स्थानीय अधिकारियों को यात्री सुविधाओं से जुड़े कई निर्देश दिए। टिकट काउंटरों और प्लेटफार्म पर यात्रियों को कोई परेशानी तो नहीं हो रही इसकी जानकारी ली। डीआरएम ने कहा कि प्लेटफार्म नंबर एक की तरफ सर्कुलेटिंग एरिया को डेवलप करने के लिए कई कार्य कराए जाएंगे। रिटायरिंग रूम भवन को सुव्यवस्थित बनाया जाएगा। निरीक्षण के क्रम में डीआरएम ने आरपीएफ द्वारा यात्रियों की मदद के लिए लगाए गए हेल्प काउंटर और रेल स्वास्थ्य विभाग द्वारा लगाए गए स्वास्थ्य शिविर का भी जायजा लिया। निरीक्षण के दौरान उनके साथ सीनियर डीसीएम वीरेन्द्र कुमार, सीनियर डीएनई कोऑर्डिनेटर महबूब आलम, आरपीएफ कमांडेंट विजय प्रकाश पंडित, सहायक सुरक्षा आयुक्त व्यासमणि सिंह, एसीएम नरेन्द्र कुमार, डीआरएम के पीए पप्पू शर्मा, डीसीआई रमण झा, एएनई बलराम, स्टेशन अधीक्षक नवीन चंद्र यादव, डीएमओ डा. अनिल कुमार, एईएन दिनेश कुमार, टीआई कुंवर झा, आरपीएफ इंस्पेक्टर अर्जुन कुमार यादव, चीफ टीटीआई सतीश प्रसाद, जवाहर प्रसाद रजक, सीडब्ल्यूएस शंभु कुमार आदि थे।

आमान परिवर्तन कार्य में निर्माण विभाग बना है बाधक : सहरसा-गढ़बरुआरी आमान परिवर्तन कार्य में रेल निर्माण विभाग बाधक बना है। यह खुलासा शनिवार को सहरसा पहुंचे डीआरएम से हुई बातचीत में हुई। पत्रकारों के सवाल पर डीआरएम ने कहा कि सहरसा-गढ़बरुआरी के बीच आमान परिवर्तन कार्य लगभग पूरा हो चुका है। इसकी रिपोर्ट सीआरएस को कर दी गई है। निर्माण विभाग को कई कार्य करना बाकी है। इस कारण परिचालन शुरू नहीं हो पाया है। हालांकि उन्होंने कहा कि सहरसा और सुपौल के बीच जल्द ही आमान परिवर्तन कार्य पूरा कर लिया जाएगा।

एक और फुट ओवरब्रिज बनाने का भेजा प्रस्ताव : सहरसा स्टेशन के पांच प्लेटफार्म पर आवाजाही के लिए एक और फुट ओवरब्रिज का निर्माण किया जाएगा। डीआरएम रविन्द्र कुमार जैन ने कहा कि रेल मुख्यालय को इसका प्रस्ताव भेज दिया गया है। रेल मुख्यालय से स्वीकृति के लिए बोर्ड के पास प्रस्ताव भेजा गया है। उन्होंने कहा कि प्रस्ताव को हरी झंडी मिलने के बाद काम शुरू करवा दिया जाएगा। डीआरएम ने प्लेटफार्म नंबर दो की तरफ यात्रियों की भीड़ लगने पर चार काउंटर और भीड़ नियंत्रित रहने पर दो काउंटर चलाने का निर्देश दिया है।

समस्तीपुर और हाजीपुर के वाणिज्य अधिकारियों ने किया कैंप : यात्रियों की भीड़ को नियंत्रित करने के लिए शुक्रवार से ही सहरसा स्टेशन पर समस्तीपुर और हाजीपुर के वाणिज्य अधिकारी कैंप किए हुए हैं। समस्तीपुर मंडल के सहायक वाणिज्य प्रबंधक नरेन्द्र कुमार और हाजीपुर के दो कमर्शियल इंस्पेक्टर द्वारा यात्रियों के भीड़ का आंकलन करते उन्हें कोई परेशानी नहीं हो इसकी मॉनिटरिंग की जा रही है। सहायक वाणिज्य प्रबंधक द्वारा यात्रियों से अधिक टिकट किराया दर तो नहीं लिया जा रहा इसकी भी जांच की जा रही है। हालांकि जांच में अभी तक कोई गड़बड़ी नहीं मिली है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें