DA Image
Sunday, December 5, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिहार सहरसाघर, आंगन और खेतों में पानी घुसने से तबाही

घर, आंगन और खेतों में पानी घुसने से तबाही

हिन्दुस्तान टीम,सहरसाNewswrap
Fri, 22 Oct 2021 03:51 AM
घर, आंगन और खेतों में पानी घुसने से तबाही

नवहट्टा | एक संवाददाता

लगातार तीन दिनों की बारिश एवं कोसी बैराज से छोड़ी गई ढ़ाई लाख क्यूसेक से अधिक पानी ने कोसी नदी के भीतर बसे पंचायतों में बाढ़ सी हालात बना दिया है।

कुछ दिन पहले तक कोसी नदी में पानी के घटने से बालू की सिर्फ चहटी हीं नजर आती थी उसी नदी में चारों ओर सिर्फ और सिर्फ पानी हीं नजर आ रही हैं। नदी किनारे बसे गांवों में पानी का कब्जा होने से फिर एक बार ग्रामीणों को घर में कैद होने की मजबूरी बन गया है। घर हों अथवा आंगन सड़क हों अथवा गांव की गलियों में चहुंओर पानी की तेज धार ने कब्जा जमा लिया है। हाटी पंचायत के मुरली मेंथाही देवका सहित ऐराजी कठुआर गांव में अचानक से फैल गई कोसी नदी की पानी ने लोगों के जान-माल को संकट में डाल दिया है।

वहीं केदली पंचायत के रामपुर, छतवन, असैय, होरिल टोला, बगहा खाल सहित अन्य गांवों में फैल चुके पानी ने लोगों के खेंत खलिहानों को जलमग्न कर दिया है। खेतों में तैयार होने के कगाड़ पर पहुंच चुके धान का फसल डुब जाने से किसानों का सारा अरमान पानी में डुब गया है। तटबंध के भीतर बसे सत्तौर पंचायत, नौला पंचायत, बकुनियां पंचायत के अधिकांश गांवों में फैल चुके पानी से जहा किसानों को भारी मुस्कान हों गया है वहीं पशुओं का चारा डुब जाने से पशुओं के सामने भी गंभीर संकट उत्पन्न हो गया है।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें