ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार सहरसाचौदह में से सिर्फ सात पंचायतों का फसल क्षति आवेदन जमा

चौदह में से सिर्फ सात पंचायतों का फसल क्षति आवेदन जमा

बाढ़ से हुई फसल क्षति के लिए दी जाने वाली सरकारी सहायता अनुदान के लिए नवहट्टा प्रखंड के 14 में से 7 पंचायतों के किसानों का आवेदन कृषि विभाग के जांचोपरांत अंचल कार्यालय की ओर से भू-सत्यापन कर प्रखंड...

चौदह में से सिर्फ सात पंचायतों का फसल क्षति आवेदन जमा
हिन्दुस्तान टीम,सहरसाMon, 18 Dec 2017 08:48 PM
ऐप पर पढ़ें

बाढ़ से हुई फसल क्षति के लिए दी जाने वाली सरकारी सहायता अनुदान के लिए नवहट्टा प्रखंड के 14 में से 7 पंचायतों के किसानों का आवेदन कृषि विभाग के जांचोपरांत अंचल कार्यालय की ओर से भू-सत्यापन कर प्रखंड कार्यालय में भेजा गया है। प्रखंड कार्यालय में आवेदन जमा होने के बाद सभी किसानों के बैंक खाते में बीडीओ के द्वारा सहायता राशि भेजी जाएगी।

पांच करोड़ से अधिक की क्षति : मालूम हो कि प्रखंड कृषि विभाग की ओर से फसल क्षति मद में मांगी गई सहायता अनुदान मद में अनुमानित राशि पांच करोड़ रुपए से अधिक राशि सरकार द्वारा जिला प्रशासन को आवंटित कर दी गई है। कृषि कार्यालय की ओर से भेजी गई किसानों के आवेदन में से 7 पंचायतों का भू- सत्यापन जहां पूरा हो गया है, वहीं शेष सात पंचायतों का जांच अंचल कार्यालय द्वारा किया जाना शेष है। सीओ सफी अख्तर ने बताया कि अंचल कार्यालय को कृषि विभाग द्वारा उपलब्ध कराई गई 10 पंचायतों में से सात पंचायतों के किसानों का आवेदन भू- सत्यापन कर प्रखंड कार्यालय भेज दिया गया है। शेष बचे तीन पंचायतों का आवेदन भी शीघ्र ही भेजा जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें