ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार सहरसासहरसा जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या हुई 33

सहरसा जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या हुई 33

सहरसा जिले में बुधवार को कोरोना पाजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ कर 33 हो गई है।जिसमें सदर थाना क्षेत्र के संतनगर निवासी एक साढ़े तीन साल की बच्ची भी शामिल है। सोमवार की शाम तक कोरोना पाजिटिव मरीजों की...

सहरसा जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या हुई 33
हिन्दुस्तान टीम,सहरसाWed, 03 Jun 2020 11:01 PM
ऐप पर पढ़ें

सहरसा जिले में बुधवार को कोरोना पाजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ कर 33 हो गई है।जिसमें सदर थाना क्षेत्र के संतनगर निवासी एक साढ़े तीन साल की बच्ची भी शामिल है। सोमवार की शाम तक कोरोना पाजिटिव मरीजों की संख्या 28 थी। 33 पाजिटिव मरीजों में से दो मरीजों को तीसरी बार पाजिटिव रिपोर्ट आने के बाद बेहतर इलाज के लिए भागलपुर भेज दिया गया है।

जिले में सक्रिय केसों की संख्या अभी 31 है। बुधवार को मिले पांच पाजिटिव मरीज में से दो पंजाब, एक हरियाणा, एक दिल्ली और एक नोएडा से आए थे।सिविल सर्जन डॉ अवधेश कुमार ने बताया कि बच्ची अपनी मां के साथ इंजीनियरिंग कालेज में रहती थी। उन्होंने बताया कि बच्ची की मां का सैंपल जांच रिपोर्ट अभी नहीं आया है।डीएम कौशल कुमार ने पांच मरीजों के पाजिटिव रिपोर्ट आने की पुष्टि करते हुए बताया कि सभी क्वारंटाइन सेंटर में रह रहे थे। रिपोर्ट आने के बाद कर्पूरी छात्रावास आइसोलेशन सेंटर में इलाज किया जा रहा है।उन्होंने बताया कि जिले में 1755 सैंपल जांच में 1532 का आया है। 124 सैंपल जांच रिपोर्ट पेंडिंग है। अभी तक 80 मरीज कोरोना पाजिटिव में इलाज के बाद 47 मरीज ठीक होकर घर चले गए हैं। जिले में कुल 31 मरीजों का इलाज चल रहा है। डीएम ने कहा कि संक्रमण का खतरा टला नहीं है। आवश्यक होने पर ही घरों से निकलें और मास्क का प्रयोग करें।

नवहट्टा में 50 प्रवासी कामगारों का लिया सैंपल : प्रखंड के क्वारंटाइन केंद्र पर रह रहें 50 प्रवासी का जिला से पहुंचे मेडिकल टीम द्वारा जांच कर सैंपल लिया गया। कन्या मध्य विद्यालय मुरादपुर में अन्य क्वारंटाइन केंद्र से लाये गये प्रवासी कामगारों का सैंपल लिया गया। वहीं होम कोरेनटाइन में भी रह रहे प्रवासी को भी बुलाकर सैंपल लिया गया। सीओ अबू अफसर ने बताया कि कोरेंटाइन में रह रहे सभी प्रवासी को डिग्नटी किट उपलब्ध करा दी गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें