ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार सहरसाचिंता : सहरसा सब्जी मंडी और किराना दुकानों में भीड़

चिंता : सहरसा सब्जी मंडी और किराना दुकानों में भीड़

कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते खतरे के बाद रविवार से शहरी क्षेत्र में एक बार फिर से लॉकडाउन लागू कर दिया गया है। जिला प्रशासन की ओर से जारी आदेश के कारण गैर आवश्यक दुकानें और प्रतिष्ठान तो बंद हैं...

चिंता : सहरसा सब्जी मंडी और किराना दुकानों में भीड़
हिन्दुस्तान टीम,सहरसाMon, 13 Jul 2020 03:35 AM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते खतरे के बाद रविवार से शहरी क्षेत्र में एक बार फिर से लॉकडाउन लागू कर दिया गया है। जिला प्रशासन की ओर से जारी आदेश के कारण गैर आवश्यक दुकानें और प्रतिष्ठान तो बंद हैं लेकिन लोगों की आवाजाही में बहुत ज्यादा फर्क नहीं पड़ा। शहर की सब्जी मंडी और किराना दुकानों में खरीदारी के लिए लोगों की भीड़ लगी रही।

सब्जी मंडी में कोई सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते नजर नहीं आया। न विक्रेता और न ही ग्राहक सामाजिक दूरी का पालन करते दिखे। बिना मास्क के भी कई लोग घूमते दिखे। उधर, लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराने के लिए जिला प्रशासन द्वारा लगातार शहर का भ्रमण किया गया। सदर एसडीओ शंभूनाथ झा, सदर एसडीपीओ प्रभाकर तिवारी, नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी प्रभात रंजन, सदर थानाध्यक्ष आरके सिंह सहित अन्य पदाधिकारी लगातार शहरी क्षेत्र में भ्रमण कर लोगों को जागरूक करते रहे। लोगों को संक्रमण के खतरे से आगाह करते हुए बेवजह घरों से बाहर नहीं निकलने, भीड़भाड़ से बचने, मास्क पहनने को लेकर हिदायत भी दी गई। लॉकडाउन का पहला दिन रविवार होने और सुबह से लगातार बारिश होने की वजह से घर से बाहर निकलने वाले लोगों की संख्या कम थी। इसके बावजूद बाजारों में भीड़ थी। लोग खरीदारी के लिए दुकानों पर भीड़ लगाए हुए थे। अब तो जिले में कोरोना संक्रमण के कारण एक व्यक्ति की मौत भी हो गई है। इसके बावजूद लोगों में कोरोना का डर नहीं नजर आ रहा है। लोग खतरे से अनजान बन घरों से बाहर बेवजह निकल रहे हैं।

दुकानदारों को भीड़भाड़ नहीं लगाने का दिए निर्देश : सदर एसडीओ शंभूनाथ झा ने कहा कि नगर परिषद क्षेत्र में प्रतिबंधित सभी दुकानें बंद मिली। प्रतिबंध से छूट मिली खुली हुई दुकानों के विक्रेता को भीड़भाड़ नहीं लगाने का निर्देश दिया गया है। सब्जी बाजार में भीड़भाड़ नहीं लगाने की चेतावनी दी गई है। सदर एसडीओ और एसडीपीओ ने पुलिस बलों को मुस्तैदी के साथ लॉकडाउन का पालन कराते रहने के लिए कहा।

शहर में वाहन चालकों से वसूला 20 हजार से अधिक जुर्माना : रविवार को सदर और यातायात पुलिस ने शहर में अलग-अलग जगहों पर वाहन चेकिंग अभियान चलाया। बिना हेलमेट और कागजात वाले वाहन चालकों से जुर्माना वसूले गए। यातायात प्रभारी नागेन्द्र राम ने बताया कि वाहन चेकिंग अभियान में 20 हजार रुपये से अधिक जुर्माना वसूला गया। वाहन चेकिंग अभियान में यातायात प्रभारी के साथ एके पाल, अशोक कुमार सिंह आदि थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें