DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   बिहार  ›  सहरसा  ›  लॉकडाउन उल्लंघन से रोका तो झड़प

सहरसालॉकडाउन उल्लंघन से रोका तो झड़प

हिन्दुस्तान टीम,सहरसाPublished By: Newswrap
Tue, 01 Jun 2021 05:20 AM
लॉकडाउन उल्लंघन से रोका तो झड़प

कहरा | एक संवाददाता

राज्यव्यापी लाकडाउन कानून का पालन करने के लिए जब सोनवर्षा कचहरी थाना पुलिस सोमवार को खुले एक कपड़ा दुकानदार के विरुद्ध कार्रवाई करने के लिए पहुंची तो पुलिस बल के साथ स्थानीय कुछ लोगों द्वारा झड़प किया गया। इस मामले में पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में ले लिया है। पुलिस के अनुसार लॉक डाउन के सफलता के लिए सोमवार को स्थानीय ओपी पुलिस बाजार में वाहन से पेट्रोलिंग कर रही थी।

इसी बीच बाजार में सत्यम ड्रेसेज कपड़ा की दुकान को खुला देख पुलिस बल वहां पहुंच कर दुकान को बंद करवा दिया और दुकानदार को थाना जाने के लिए कहने लगी। इसी दौरान दुकानदार जयप्रकाश भगत द्वारा थाना जाने से आना कानी करने पर पुलिस उसे थाना ले जाने का प्रयास करने लगी।इसी बीच वहां मौजूद कुछ लोगों द्वारा पुलिस कर्मी के साथ झड़प करते हुए जबरदस्ती पुलिस के कब्जे से कपड़ा दुकानदार को वहां भगा दिया।जिस घटना में एक होमगार्ड जवान जवाहर यादव को हाथ में भी चोट लगने की बात कही जा रही है। ओपी अध्यक्ष सुरेन्द्र कुमार यादव ने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद वह भी अन्य पुलिस बलों के साथ घटनास्थल पहुंचे।जिस दौरान घटना स्थल पर मौजूद कुछ लोगों द्वारा उनके साथ भी दुर्व्यवहार किया गया। इधर झड़प करते हुए कपड़ा दुकानदार को भगाने के आरोप में पुलिस द्वारा अमरपुर के रंजीत कुमार और सिटानाबाद के मो रिजवान को गिरफ्तार कर लिया गया है।

छावनी में तब्दील हो गया बाजार :इधर मामले की जानकारी मिलने पर एसपी लिपि सिंह के निर्देश पर मेजर अनिल कुमार , पुलिस निरीक्षक सत्यनारायण राय, एसपी के क्राइम रीडर माधव सहित बड़ी संख्या में पुलिस बल और पैंथर जवान सोनवर्षा कचहरी स्थित बाजार पहुंच कर मोर्चा संभाला।

कपड़ा दुकान को किया गया सील:इधर घटना के बाद सोनवर्षा कचहरी ओपी पुलिस द्वारा सीओ को जानकारी दिया गया। जिसके बाद सीओ लक्ष्मण प्रसाद , मेजर अनील कुमार के मौजूदगी में कपड़ा दुकान सत्यम ड्रेसेज को सील करने की कार्रवाई की गई । स्थानीय ओपीध्यक्ष ने बताया कि दुकानदार सहित अन्य के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

डीबी रोड में भी हुई कार्रवाई :लाकडाउन कानून का अनुपालन करने के लिए सदर थाना पुलिस के द्वारा डीबी रोड स्थित एक कपड़ा दुकान खुली रहने पर दो व्यक्तियों को हिरासत में लिया गया। जिसकी छानबीन की जा रही है। दुकानदार द्वारा दुकान नहीं खोलने और अंदर काम करवाने की बात कही जा रही है।

इधर एसपी लिपि सिंह ने बताया कि सोनवर्षा कचहरी थाना क्षेत्र स्थित बाजार में लाकडाउन कानून का उल्लंघन किया जा रहा था। जहां पुलिस से झड़प किया गया। जिसके बाद दुकान को सील कर दिया गया और दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने लोगों से लाकडाउन कानून का पालन करने की अपनी करते हुए कहा कि सभी लोगों को कानून का पालन करना चाहिए।

संबंधित खबरें