Choping board in Vaishali s painting - वैशाली की पेंट्रीकार में लगा चॉपिंग बोर्ड DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

वैशाली की पेंट्रीकार में लगा चॉपिंग बोर्ड

सहरसा-दिल्ली वैशाली एक्सप्रेस की पेंट्रीकार में सफाई व्यवस्था को दुरुस्त करने की कोशिश की गई है। इसके लिए आईआरसीटीसी ने वैशाली एक्सप्रेस की पेंट्रीकार में अलग-अलग रंग का चॉपिंग बोर्ड लगवाया है। आईआरसीटीसी के क्षेत्रीय प्रबंधक राजेश कुमार ने कहा कि खानपान की व्यवस्था में साफ सफाई का खयाल रखना काफी महत्वपूर्ण होता है। इसी सोच के साथ लंबी दूरी की सफर वाली ट्रेन वैशाली एक्सप्रेस के पेंट्रीकार में अलग-अलग रंग के चॉपिंग बोर्ड लगाए गए हैं। मटन(मीट), सलाद, सब्जी सहित अन्य सामग्री को काटने के लिए अलग-अलग चॉपिंग बोर्ड लगवाए गए हैं।

ट्रेन में यात्रियों को दिया जाने वाले भोजन और नाश्ता में गंदगी का बेक्टेरिया नहीं फैले इसके लिए चॉपिंग बोर्ड का हमेशा प्रयोग करने का पेंट्रीकार के मैनेजर और रसोइए को निर्देश दिया गया है। उन्होंने कहा कि चॉपिंग बोर्ड पूर्व मध्य रेलवे की अन्य ट्रेनों की पेंट्रीकार में धीरे-धीरे दी जा रही है।

सख्त व्यवस्था के बाद भी सफाई की करते अनदेखी : ट्रेनों में खानपान से जुड़े रसोइये सहित वेटर की साफ सफाई के मामले में आईआरसीटीसी ने सख्त रवैया अपना रखा है। वाबजूद इसके वैशाली एक्सप्रेस सहित कई अन्य ट्रेनों की पेंट्रीकार में खानपान के कार्य में सफाई की अनदेखी की जाती है। जिससे परोसे जाने वाली खानपान में कीटाणु के पनपने की आशंका बनी रहती है। हालांकि आईआरसीटीसी के क्षेत्रीय प्रबंधक राजेश कुमार का कहना है कि खानपान में कार्यरत कर्मचारियों की सफाई के प्रति अनदेखी बर्दास्त नहीं की जाएगी। जांच के दौरान खामियां मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Choping board in Vaishali s painting