DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मंत्रिमंडल से मिले मंजूरी तो चार्टर्ड प्लेन भरेगा उड़ान

मंत्रिमंडल से मिले मंजूरी तो चार्टर्ड प्लेन भरेगा उड़ान

अगर मंत्रिमंडल से मंजूरी मिल गई तो कोसीवासियों का चार्टर्ड प्लेन से उड़ान भरने का सपना शीघ्र पूरा हो जाएगा। कोसी प्रमंडलीय मुख्यालय सहरसा से हवाई जहाज चलाने की पहल वर्षों पहले हुई थी। लेकिन जनप्रतिनिधियों की उदासीनता के कारण यह संभव नहीं हो पाया। प्रशासन ने जब बड़े विमान को चलवाने के लिए पहल की तो सहरसा हवाई पट्टी की चौड़ाई व लंबाई सहित कई अन्य सुविधाओं की कमी आड़े आ गई।

उस समय अगर कोई जनप्रतिनिधि अपने फंड को इस कार्य में लगवाकर हवाई पट्टी की चौड़ाई सहित समस्याओं को दूर करवा देते तो कब का हवाई जहाज उड़ान भरने लगता। अब एक निजी कंपनी एयर डे बेस्ट के द्वारा सहरसा से चार्टर विमान पटना और दरभंगा के लिए चलाने की दिशा में कदम बढ़ा दिया है। इस बार अगर जिला प्रशासन, जनप्रतिनिधि और मंत्रिमंडल सचिवालय का साथ मिल गया तो कोसीवासियों का हवाई सफर करने का इंतजार खत्म हो जाएगा। बुधवार को पहुंचे एयर डे बेस्ट कपंनी के निदेशक देवेश कुमार झा ने हवाई अड्डे का निरीक्षण किया। इसके बाद डीएम डा. शैलजा शर्मा से मुलाकात कर चार्टर्ड विमान चलाने के लिए अनुमति देने संबंधी आवेदन दिया। निदेशक ने बताया कि राज्य सरकार के पास फ्लाइट सेफ्टी एंड ग्राउंड सिक्युरिटी के लिए कोई सर्कुलर नहीं होने कि वजह से परेशानी हो रही है। जो भी कमी होगी उसे हमारी कंपनी पूरा करेगी।

सरकार सिक्युरिटी के सभी मानकों का पालन करते हुए एयर सेवा शुरु करने के लिए प्रतिबद्ध है। निदेशक ने बताया कि डीएम से मुलाकात सकारात्मक रही और उनके द्वारा सचिव को पत्र भेजा जाएगा। निर्देश के बाद पहले हेलिकॉप्टर चलाकर टेस्ट किया जाएगा और उसके बाद जल्द ही हवाई सेवा शुरू की जाएगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Cabinet clears plan to fill chartered plane