Both elevators closed at Saharsa station just two days after inauguration - सहरसा स्टेशन पर उद्घाटन के दो दिन बाद ही दोनों लिफ्ट बंद DA Image
18 फरवरी, 2020|6:38|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सहरसा स्टेशन पर उद्घाटन के दो दिन बाद ही दोनों लिफ्ट बंद

सहरसा स्टेशन पर उद्घाटन के दो दिन बाद ही दोनों लिफ्ट बंद

सहरसा स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक और दो पर लगी लिफ्ट उद्घाटन के दो दिन बाद ही बंद हो गई। इसके कारण रोज सैकड़ों यात्रियों को मजबूरी में अपना सामान लेकर फुट ओवरब्रिज से सीढ़ी के रास्ते आवाजाही करनी पड़ रही है। बुजुर्ग और महिला यात्रियों को फुट ओवरब्रिज से आवाजाही में अधिक परेशानी झेलनी पड़ रही है।

रविवार को दोनों लिफ्ट के पास ऑपरेटर को ढूंढ़-ढूंढ़कर यात्री परेशान रहे पर कोई नहीं मिला। गरीब रथ पकड़ने पहुंची यात्री पूजा, माला देवी सहित अन्य ने कहा कि लाखों खर्च कर ऐसी लिफ्ट लगाने का मतलब ही क्या, जो यात्रियों के उपयोग में नहीं आ रही। कई यात्रियों का रविवार को कहना था कि लिफ्ट के ऑपरेटर अपनी मनमर्जी से लिफ्ट का ताला खोलते हैं और बंद करते हैं। बीते 17 जनवरी को ईसीआर के जीएम की मौजूदगी में लिफ्ट का उद्घाटन किया

गया था।

रेल इलेक्ट्रिक विभाग को लिफ्ट लगाने वाली कंपनी ने हैंडओवर नहीं किया : रेल इलेक्ट्रिक विभाग को लिफ्ट लगाने वाली कंपनी ने अब तक हैंडओवर नहीं किया है। लिफ्ट संचालन की जवाबदेही अभी जॉनसन कंपनी के जिम्मे है। कंपनी के ऑपरेटर अपनी मनमर्जी से लिफ्ट का संचालन कर रहे हैं। रेल इलेक्ट्रिक इंचार्ज सीनियर सेक्शन इंजीनियर महेश कुमार सिन्हा ने कहा कि लिफ्ट में कोई खराबी नहीं है। वह सही तरीके से काम कर रही है। हैंडओवर नहीं होने तक लिफ्ट का संचालन कंपनी के ऑपरेटर कर रहे हैं। लिफ्ट के लिए हो रही बिजली आपूर्ति में कोई अड़चन आते तुरंत दूर कर दिया जाय इसके लिए एक बिजली कर्मी को प्रतिनियुक्त किया गया है।

लिफ्ट के लिए कर्मचारी प्रतिनियुक्ति की बिजली इंचार्ज ने की मांग: बिजली इंचार्ज ने कंपनी द्वारा लिफ्ट हैंडओवर किए जाने से पहले कर्मचारियों को प्रतिनियुक्त करने के लिए समस्तीपुर मंडल से मांग की है। मंडल को पत्र लिखकर लिफ्ट के लिए दो शिफ्ट में चार दक्ष कर्मचारियों को सहरसा में प्रतिनियुक्त करने की मांग की है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title: Both elevators closed at Saharsa station just two days after inauguration