ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार सहरसाकाला बिल्ला लगा किया काम

काला बिल्ला लगा किया काम

रनिंग कर्मचारियों ने मंगलवार को प्रदर्शन करते काला बिल्ला लगाकर काम किया। प्रदर्शन को रनिंग कर्मी लोको पायलट और सहायक लोको पायलट ने काला दिवस का नाम दे रखा...

काला बिल्ला लगा किया काम
हिन्दुस्तान टीम,सहरसाTue, 06 Nov 2018 11:54 PM
ऐप पर पढ़ें

रनिंग कर्मचारियों ने मंगलवार को प्रदर्शन करते काला बिल्ला लगाकर काम किया। प्रदर्शन को रनिंग कर्मी लोको पायलट और सहायक लोको पायलट ने काला दिवस का नाम दे रखा था।

ऑल इंडिया लोको रनिंग स्टॉफ एसोसिएशन केंद्रीय नेतृत्व के आह्वान पर विरोध जताने के लिए कर्मी क्रू लॉबी के पास जुटे। यहां डीजल लॉबी खड़गपुर में सहायक लोको पायलट स्वर्गीय गुड्ड कुमार केशरी की मौत पर दो मिनट का मौन रखकर उनके चित्र पर श्रद्धांजलि अर्पित की गई। प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे एसोसिएशन के अध्यक्ष आर. के. प्रसाद सिंह ने कहा कि खड़गपुर में कार्यरत सहायक लोको पायलट गुड्डू कुमार केशरी ने जरूरी काम से सिर्फ तीन दिन की अवकाश मांगी थी। लेकिन बदले में मुख्य क्रू नियंत्रक 15 दिनों से अनुपस्थित करने लगे जबकि वह अपने मुख्यालय में मौजूद था।

मुख्य क्रू नियंत्रक के शोषण के कारण मानसिक रूप से तनाव में आकर वह आत्महत्या करने पर मजबूर हुआ। उन्होंने कहा कि अवकाश मांगना और पाना हमारा हक है उसे कोई रोक नही सकता। हमलोगों की मांग है कि मुख्य क्रू नियंत्रक के पद पर लोको पायलट को पदस्थापित किया जाय। दोषी पर कार्रवाई की जाय। सचिव अंगद कुमार ने कहा कि जितने भी रिक्त पद हैं उसे भरा जाय। जिससे हमलोगों को प्रॉपर रेस्ट मिल सके। उन्होंने रनिंग कर्मचारियों को प्रताड़ित करने वाले पर सख्त कार्रवाई करने की मांग की। प्रदर्शन में शामिल कर्मियों ने कहा कि रनिंग कर्मचारियों का माइलेज रेट (टीए भत्ता) निर्धारित किया जाय। अगर हमारी सारी मांगों को पूरा नहीं किया गया तो आंदोलन पर जाने को बाध्य होंगे।

काला बिल्ला लगाकर प्रदर्शन करने वालों में संयुक्त सचिव रत्नेश कुमार, रोफेन्स राज, मुरारी कुमार, हिमांशु कुमार सिंह, अभय चौधरी, राजेश कुमार, अम्बुज कुमार, रंजीत कुमार, रवि रंजन कुमार, रमन कुमार सहित अन्य शामिल थे। इन कर्मियों ने कहा कि रनिंग कर्मियों के साथ सम्मानजनक व्यवहार किया जाए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें