DA Image
28 फरवरी, 2021|3:16|IST

अगली स्टोरी

दीवारों व पोल पर से हटाए जा रहे बैनर पोस्टर

default image

आगामी विधानसभा चुनाव की अधिसूचना जारी होते ही विभिन्न राजनीतिक दलों द्वारा सार्वजनिक स्थलों पर लगाया गया होर्डिंग पोस्टर और बैनर हटाने का सिलसिला स्थानीय प्रशासन के द्वारा शुरू कर दिया गया। प्रशासनिक पदाधिकारी की मौजूदगी में यह कार्रवाई की जा रही है।

सोनवर्षा राज से सं.सू. के अनुसार अभी भी क्षेत्र के विभिन्न बिजली के खंभे सहित भवनों पर भी विभिन्न राजनीतिक दलों के नेता के बडे बडे होर्डिंग व बैनर अभी तक लगा हुआ है। क्षेत्र के सोनवर्षा, बसनही थाना में अभी तक एक भी आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज नहीं किया गया है।लेकिन अधिसूचना जारी के बाद ही आधिकारिक तौर पर दिशा निर्देश जारी होने के बाद प्रखंड मुख्यालय सहित अन्य सार्वजनिक जगहों पर विभिन्न राजनीतिक दलों के लगे बैनर पोस्टर व होर्डिंग को सीओ उपेन्द्र कुमार तिवारी व बीडीओ सह निर्वाची पदाधिकारी कैलाशपति मिश्र के निगरानी में हटाया जा रहा है।

लेकिन इस बीच शाहमौरा गांव में एक दीवाल पर राजद का एक बहुत बडा बैनर लगा हुआ है। जिसे पार्टी के द्वारा अभी तक नहीं हटाया जा सका है। वहीं विभिन्न मुख्य मार्ग के किनारे बिजली के खंभे पर कई नेता का पोस्टर लगा हुआ है। इस बाबत बीडीओ सह सहायक निर्वाची पदाधिकारी कैलाशपति मिश्र ने बताया कि 72 घंटे के अंदर सभी को उतार लिया जाएगा। उसके बाद लगे रहने पर आदर्श आचार संहिता उल्लंघन करने का मामला दर्ज कराया जाएगा।

नवहट्टा से सं.सू. के अनुसार विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बीते शुक्रवार को चुनाव आयोग द्वारा अधिसूचना जारी होने के साथ ही लागू हो गई आदर्श आचार संहिता के तहत चौक चौराहे सहित सरकारी स्थलों पर लगें राजनीतिक दलों के बैनर पोस्टर को हटवाया गया। सीओ अबू अफसर ने सभी राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों से अपने अपने पोस्टर व समर्थन वाली नारों व चिन्ह को तत्काल प्रभाव से हटाने का निर्देश दिया है।

महिषी से ए. सं. के अनुसार चुनाव आयोग द्वारा बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर आचार संहिता की घोषणा के बाद प्रखण्ड और अंचल प्रशासन हड़कत में आ गयी है। अधिकारियों द्वारा विभिन्न चौक चौराहों पर लगे पोस्टर, होल्डग्सिं को हटाने की कार्रवाई तेज कर दी गयी है। शनिवार को बीडीओ विनय मोहन झा एवं सीओ देवनंदन सिंह ने प्रखंड क्षेत्र के चौक चौराहों एवं सड़क के किनारे लगे विभिन्न पार्टी के बैनर-पोस्टर को हटाना शुरू कर दिया है। चुनावी शंखनाद होते ही बीडीओ के नेतृत्व में प्रखंडकर्मियों ने महिषी, गोरहो, बलुआहा, भेलाही, गड़ौल, पुनाच, मुरली मोड़, प्राणपुर सरडीहा चौक के निकट तथा सीओ के नेतृत्व में महिषी प्रखण्ड मुख्यालय, नहरवार, जजौरी, बिजवार, महपुरा सहित राजनपुर आदि स्थल पर लगे बैनर पोस्टर हटवाया गया।बीडीओ ने बताया पोस्टर को हटाने की भी प्रक्रिया की जा रही है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Banner posters being removed from walls and poles