ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार सहरसाबलुआहा पुल का एप्रोच पथ अधूरा

बलुआहा पुल का एप्रोच पथ अधूरा

बलुआहा में कोसी नदी पर बने उच्चस्तरीय महासेतु उद्घाटन के वर्षों बीत जाने के बाद भी एप्रोच पथ अधूरा है। एप्रोच पथ नहीं बनने से लोगों को आवागमन में काफी परेशानी हो रही...

बलुआहा पुल का एप्रोच पथ अधूरा
हिन्दुस्तान टीम,सहरसाFri, 14 Dec 2018 12:10 AM
ऐप पर पढ़ें

बलुआहा में कोसी नदी पर बने उच्चस्तरीय महासेतु उद्घाटन के वर्षों बीत जाने के बाद भी एप्रोच पथ अधूरा है। एप्रोच पथ नहीं बनने से लोगों को आवागमन में काफी परेशानी हो रही है।

पुल से पस्तवार चौक तक तकरीबन आधा किलोमीटर एप्रोच पथ के लिए अधिग्रहित जमीन का मुआवजा नहीं मिलने से एप्रोच पथ का निर्माण कार्य ठप्प पड़ा हुआ है। 531 करोड़ की लागत से निर्मित बलुआहा कोसी पुल का उद्घाटन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कर चुके हैं। उद्घाटन के बाद पुल से आवागमन शुरू है लेकिन एप्रोच पथ के अधूरा रहने से लोगों को आवागमन में कठिनाई हो रही है।

बलुआहा पुल के संवेदक एसपी सिंगल के प्रबंधक आलोक कुमार ने बताया कि किसानों को जमीन का मुआवजा नहीं दिये जाने से किसानों ने काम रोक दिया। इस कारण एप्रोच पथ अधूरा रह गया है।

मुआवजा के लिए कई बार किसान कर चुके हैं आंदोलन : बलुआहा पुल एप्रोच पथ में जमीन अधिग्रहण के बाद आजतक किसानों को मुआवजा नहीं दिये जाने से आक्रोशित किसान कई बार आंदोलन कर चुके हैं। बलुआहा सहित अन्य गांव के किसानों ने बताया कि मुआवजा देने के बाद ही एप्रोच पथ बनने दिया जाएगा।

गंडौल सड़क उद्घाटन होते ही दरभंगा से होगा आवागमन चालू: गंडौल बिरौल सड़क बनते ही दरभंगा से आवागमन शुरू हो जायेगा। इसके बाद ट्रैफिक की समस्या उत्पन्न होगी। लोगों को आवागमन में काफी असुविधा होगी। स्थानीय ग्रामीण व किसानों ने बताया कि एप्रोच पथ पर आये दिन दुर्घटना होती रहती है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें