ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार सहरसापतरघट पीएचसी के पास फेंकी मिली बच्ची

पतरघट पीएचसी के पास फेंकी मिली बच्ची

पतरघट मानिकपुर मुख्य मार्ग स्थित पीएचसी से आगे कलर्भट के समीप रविवार को मानवता को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है। हालांकि बच्ची को पानी में फेंका गया था। लेकिन वह किनारे लग...

पतरघट पीएचसी के पास फेंकी मिली बच्ची
हिन्दुस्तान टीम,सहरसाMon, 03 Aug 2020 05:04 AM
ऐप पर पढ़ें

पतरघट मानिकपुर मुख्य मार्ग स्थित पीएचसी से आगे कलर्भट के समीप रविवार को मानवता को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है। हालांकि बच्ची को पानी में फेंका गया था। लेकिन वह किनारे लग गई।

उसी राह से धबौली टेकनमा निवासी मो.जब्बार अपने पत्नी बीबी जलीसा के साथ पतरघट बाजार करने जा रहे थे। सड़क किनारे बच्चीं का रोने की आवाज सुन अपने गोद में लेते पीएचसी पतरघट को सूचना दिया। जब तक मेडिकल टीम पहुंचती। तब तक लावारिस बच्चीं को लेकर दंपत्ति पीएचसी पहुंचा। पीएचसी में डा.बी.के.प्रशांत, एएनएम अर्चना सिन्हा ने सुरक्षा कक्ष में रखकर उपचार किया। डा.बी.के.प्रशांत ने बताया कि एक माह की बच्चीं स्वस्थ्य हैं। बच्ची की सुंदरता व चंचलता देख कई लोग अपनाने की प्रयास में थे। तथा बच्ची को फेंके देख लाने वाले मो.जब्बार दम्पति ने भी बच्ची को रखने की इच्छा जाहिर किया। पीएचसी प्रबंधक रमन कुमार ने बताया कि लवारिस बच्ची मिलने की सूचना सहरसा चाईल्ड हैल्प लाईन को दी गई हैं। पहुंचने पर कागजी प्रक्रिया करते सुपूर्द की जाएगी।

भले ही इस बच्चीं की कलयुगी मां बाप उनके सर से अपनी साया हटाते मानवता को शर्मसार कर पानी में फेंक दिया हो। हालांकि कई स्थानीय लोग भी बच्ची को गोद लेने के लिए आगे बढ़े लेकिन अभी उन्हें कागजी प्रक्रिया पूरी करने के बाद देने की बात कही गई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें