ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार सहरसामंडल कारा में एक घंटे चली छापेमारी

मंडल कारा में एक घंटे चली छापेमारी

जिला प्रशासन के द्वारा रविवार को मंडल कारा सहरसा में छापेमारी की गई। एसपी के नेतृत्व में हुई रूटीन छापेमारी में दो मोबाइल फोन के अलावा एक मोबाइल फोन से जुड़ी सूची बरामद की गई। मोबाइल फोन बरामदगी...

मंडल कारा में एक घंटे चली छापेमारी
हिन्दुस्तान टीम,सहरसाMon, 22 Jul 2019 12:11 AM
ऐप पर पढ़ें

जिला प्रशासन के द्वारा रविवार को मंडल कारा सहरसा में छापेमारी की गई। एसपी के नेतृत्व में हुई रूटीन छापेमारी में दो मोबाइल फोन के अलावा एक मोबाइल फोन से जुड़ी सूची बरामद की गई। मोबाइल फोन बरामदगी मामले में सदर थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी जाएगी और फोन सूची की जांच की जा रही है। छापेमारी सुबह दस बजे से लेकर करीब एक घंटे तक चली।

इसमें सभी वार्डों और बंदियों की जांच हुई। एसपी राकेश कुमार ने बताया दो मोबाइल फोन बरामद किया गया। इसमें प्राथमिकी दर्ज करने का निर्देश दिया गया है। वहीं फोन सूची की जांच कर आगे की कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि यह रूटीन कार्रवाई थी जो बिहार के अन्य जेल में भी की गयी थी। एसपी ने बताया कि सरकार के निर्देश पर आगे भी रुटीन और औचक निरीक्षण की जाएगी। अचानक हुई छापेमारी से जेल में हड़कंप मच गया।

छापेमारी में सदर एसडीओ शंभूनाथ झा, सदर एसडीपीओ प्रभाकर तिवारी, मुख्यालय डीएसपी गणपति ठाकुर, रश्मि, काराधीक्षक सुरेन्द्र कुमार गुप्ता, डीसीएलआर राजेन्द्र कुमार, सदर थानाध्यक्ष राजमणी, जिला अग्निशामालय पदाधिकारी संजय कुमार सिंह पदाधिकारी सहित कारा और पुलिस बल शामिल थे।

2019 में कई बार हो चुकी है छापेमारी: मंडल कारा सहरसा में इससे पूर्व 30 मई को हुई छापेमारी में एक मोबाइल फोन बरामद किया गया था। इससे पूर्व होली के दौरान 2 मार्च को डीएम व एसपी के नेतृत्व में हुई रूटीन छापेमारी में मंडल कारा से दो मोबाइल फोन, बेडशीट, खैनी, गुटखा व सिगरेट बरामद किया गया।

महानिरीक्षक कारा एवं सुधार सेवाएं बिहार के निर्देश पर 21 फरवरी की दोपहर एक घंटे तक औचक तलाशी की गयी थी। तलाशी के दौरान मिट्टी के नीचे नाले में 4 मोबाइल, 2 चार्जर, 1 चिलम व 1 खैनी की पुड़िया बरामद की गई थी। नववर्ष के मौके पर दो मोबाइल व एक चार्जर बरामदगी के दौरान मंडल काराधीक्षक पर हमले का प्रयास किया गया था। बीते वर्ष 20 सितंबर को तलाशी के दौरान एक मोबाइल फोन बरामद हुआ था।

जिससे फेसबुक पर फोटो अपलोड किया गया था। 24 सितम्बर को भी तलाशी के दौरान कारा वार्ड के अंदर और बाहर बंदियों द्वारा छिपाकर रखा गया पांच मोबाइल फोन व दो चार्जर बरामद किया गया था। तलाशी के दौरान वार्ड 16 में छिपाकर रखा गया 1-1 सैमसंग व लावा , वार्ड 4 झाड़ी में छिपाकर रखा गया 1 सैमसंग, वार्ड 11 में झाड़ी में छिपाकर रखा गया 1-1 सैमसंग व जीओ मोबाइल फोन के अलावा वार्ड 1 व 14 से छिपाकर रखा गया दो मोबाइल फोन चार्जर बरामद किया गया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें