ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार सहरसासभी गुंडों का होगा भौतिक सत्यापन

सभी गुंडों का होगा भौतिक सत्यापन

पुलिस महानिदेशक के निर्देश पर मई महीनें के अंत में सभी थाने के गुंडा पंजी की समीक्षा की जाएगी। इसको लेकर एसपी राकेश कुमार ने महिला थाना, एससीएसटी थाना को छोड़ सभी थानाध्यक्ष, ओपी व शिविर प्रभारी को...

सभी गुंडों का होगा भौतिक सत्यापन
हिन्दुस्तान टीम,सहरसाMon, 13 May 2019 11:30 PM
ऐप पर पढ़ें

पुलिस महानिदेशक के निर्देश पर मई महीनें के अंत में सभी थाने के गुंडा पंजी की समीक्षा की जाएगी। इसको लेकर एसपी राकेश कुमार ने महिला थाना, एससीएसटी थाना को छोड़ सभी थानाध्यक्ष, ओपी व शिविर प्रभारी को अपने-अपने थाना क्षेत्र अंतर्गत गुंडों का भौतिक सत्यापन करने के लिए परेड आयोजित करने का निर्देश दिया है। इसके लिए तिथि भी निर्धारित कर दी गई है। सत्यापन के क्रम में गंभीर रूप से बीमार, दिव्यांग, मृतक, विस्थापित व पन्द्रह वर्षो से निष्क्रिय गुंडों का नाम पंजी से विलोपित करने का प्रस्ताव दिया जाएगा। किसी सक्रिय गुंडे के नाम या उसके नजदीकी रिश्तेदार का नाम हथियार का लाइसेंस होने की भी जांच की जाएगी।

मालूम हो कि गुंडा पंजी में सार्वजनिक जगहों पर अशांति पैदा करने वाले शराबी, आमजन पर दबदबा बनाकर वसूली करने वाले ब्लैकमेलर, मादक प्रदार्थो का अवैध कारोबार करने वाले, महिलाओं के साथ अभ्रद व्यवहार करने वाले, कालाबाजारी करने वाले, दंगाई और झूठा केस कर लोगों को परेशान करने वाले का नाम शामिल है। इसके अलावा तोड़फोड़ व आगजनी करने वाले ,संप्रदायिक तनाव फैलाने वाले, छात्रों, युवकों को भड़काने वाले, महिलाओं व बालिकाओं की तस्करी करने वाले, जुआरी, रंगदार और रेल गाड़ियों व बसों में हंगामा करने वाले लोगों का नाम भी गुंडा पंजी में शामिल होता है। जिसके खिलाफ गुंडापंजी में नाम अंकित कर डोसियर संधारण गुंडा परेड, चरित्र सत्यापन और कानूनी कार्रवाई भी की जाती है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें