ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार पूर्णियाजिला परिषद की जमीन को कराया जाएगा अतिक्रमण मुक्त : डीडीसी.

जिला परिषद की जमीन को कराया जाएगा अतिक्रमण मुक्त : डीडीसी.

जिला पार्षद के अनुरोध पर निर्णय लिया गया है कि अमौर और बेलगच्छी डगरुआ के डाक बग्ला जमीन पर दुकान और हटिया बनाया जाएगा। इसके अलावा केनगर, हरदा में कोलासी रोड में और गढबनैली में जिला परिषद की जमीन पर...

जिला परिषद की जमीन को कराया जाएगा अतिक्रमण मुक्त : डीडीसी.
हिन्दुस्तान टीम,पूर्णियाSun, 14 Jun 2020 01:46 AM
ऐप पर पढ़ें

जिला पार्षद के अनुरोध पर निर्णय लिया गया है कि अमौर और बेलगच्छी डगरुआ के डाक बग्ला जमीन पर दुकान और हटिया बनाया जाएगा। इसके अलावा केनगर, हरदा में कोलासी रोड में और गढबनैली में जिला परिषद की जमीन पर दुकानें बनाई जागंगी। लेकिन इससे पहले जमीन की अद्यतन स्थिति के बारे में संबंधित प्रखंउ के अंचलाधिकारी से रिपोर्ट मांगा जाएगा। जिला परिषद की बैठक में ये निर्णय लिया गया।

जिला परिषद अध्यक्ष क्रांति देवी की अध्यक्षता में हुई जिला परिषद की बैठक में जिला परिषद की आमदनी बढाने के लिए कई तरह के निर्णय लिए गए। बैसा के जिला पार्षद असरारुल हक, अमौर की जिला पार्षद अनीमा दास से ने जिप अध्यक्ष को आवेदन दिया था कि अमौर के डाक बंग्ला में ग्रामीण हाट, दुकान और विवाह भवन बनाया जाए। जिला पार्षद किरण देवी ने बेलगच्छी डगरुआ के डाक बंग्ला की जमीन पर दुकान बनाने के लिए आवेदन दिया। जिला पार्षद सुनील मेहता ने केनगर में जिला परिषद की जमीन के लिए, कसबा के जिला पार्षद मो. इकबाल ने कसबा नेहरू चौक पर जिला परिषद की जमीन को अतिक्रमण मुक्त करा कर वहां पर दुकान बनाने का आवेदन दिया। इस सभी मुद्दे पर बैठक में चर्चा हुई। डीडीसी मनोज कुमार ने कहा कि सभी जमीन के बारे में संबंधित अंचलाधिकारी से अद्यतन रिपोर्ट मांगा जाए। उसके बाद जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराया जाएगा।

50 दिन बाद हुआ बस स्टेंड का टेंडर :

बैठक में बस स्टेंड का टेंडर भी फाइनल किया गया है। तीन लोगों ने टेंडर डाला था जिनमें से उच्चतम बोली लगाने वाले के नाम टेंडर फाइनल किया गया। साल 2020-21 के 69 लाख 85 हजार में टेंडर फाइनल हुआ। बताया गया कि पिछला टेंडर 21 मार्च को खत्म हो गया था। 23 मार्च को टेंडर होना था। लेकिन बंदी के कारण नहीं हो सका। बैठक में बस स्टेंड पर विस्तृत चर्चा हुई। तय किया गया कि बस स्टेंड का निरीक्षण किया जाएगा उसके बाद कुछ जरूरी फैसले लिए जाएंगे।

डाक बंग्ला के लिए 15 दिन में तैयार होगा प्रस्ताव:

मेडिकल कॉलेज के पास स्थित डाक बंग्ला के जीर्णोद्धार पर भी चर्चा की गई। डीडीसी ने निर्देश दिया है कि डाक बंग्ला के जीर्णोद्धार के लिए 15 दिन के अंदर प्रस्ताव तैयार किया जाए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें