ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार पूर्णियाबस अड्डा से हाट-बाजार तक यूरिनल ढूंढते रह जाओगे

बस अड्डा से हाट-बाजार तक यूरिनल ढूंढते रह जाओगे

पूर्णिया, हिंदुस्तान संवाददाता। पूर्णिया, हिंदुस्तान संवाददाता। पूर्णिया शहर में प्रसाधन के रूप में जरूरत के हिसाब से पर्याप्त यूरिनल एवं शौचालय...

बस अड्डा से हाट-बाजार तक यूरिनल ढूंढते रह जाओगे
हिन्दुस्तान टीम,पूर्णियाFri, 01 Dec 2023 01:15 AM
ऐप पर पढ़ें

पूर्णिया, हिंदुस्तान संवाददाता।
पूर्णिया शहर में प्रसाधन के रूप में जरूरत के हिसाब से पर्याप्त यूरिनल एवं शौचालय नहीं है। नगर परिषद से नगर निगम बनने के बावजूद भी यूरिनल का सार्वजनिक जगह पर पर्याप्त संख्या में नहीं होना लोगों को काफी ज्यादा खलता है। जैसे ही कोई व्यक्ति पूर्णिया बस स्टैंड आता है तो उसे सबसे ज्यादा उलझन यूरिनल को लेकर होता है। बस स्टैंड में भी कोई अच्छी व्यवस्था नहीं है। 30 वर्षों पुराना सुलभ इंटरनेशनल का शौचालय है जो जर्जर अवस्था में है। इसके साथ ही शहर में यूरिनल की समस्या कम नहीं है।

...मार्केटिंग एरिया का भी वही हाल:-

शहर में मार्केटिंग एरिया का भी वही हाल है। भट्टा बाजार और मधुबनी में यूरिनल की लोगों को तलाश रहती है। शहर के मुख्य द्वार पर विकास बाजार है जो जर्जर अवस्था में तो पहले से है ही ऊपर से इस बाजार में शौचालय और यूरिनल एक कोने में बना दिया गया है। दुकानदारों को तो यूरिनल का लोकेशन पता है लेकिन मार्केट आने वाले ग्राहकों को दिक्कत है। अंबेडकर बाजार में भी यही हाल है। मार्केटिंग करने आने वाले लोगों की भी परेशानी बढ़ी रहती है। कई जरूरत की जगह पर यूरिनल नहीं है।

...सार्वजनिक शौचालय का हाल:-

-पूर्णिया शहर में सबसे पहले दलित बहुल मोहल्ला लाइन बस्ती में 5-6 साल पहले सार्वजनिक शौचालय बनाने की बात उठी थी जिसको लेकर मध्य विद्यालय के बगल में जमीन भी उपलब्ध कराई गई थी लेकिन बताया जा रहा है कि एनओसी के अभाव में वहां पर शौचालय नहीं बन पाया लेकिन वार्ड 9, 20 और 21 में सार्वजनिक शौचालय बनाया गया है।

...लाइन बाजार में भी दिक्कत:-

- हेल्थ हब लाइन बाजार में भी यूरिनल को लेकर परेशानी बनी हुई है। हालांकि वहां भी यूरिनल है लेकिन पर्याप्त संख्या में नहीं होने से यहां आने वाले लोगों को सुविधाजनक नहीं लगता।

...बोले अधिकारी:-

-हाल के दिनों में कई जगह है जहां शौचालय एवं यूरिनल बनाए गए हैं जिससे परेशानी कम हुई है। आने वाले समय में जरूरत के हिसाब से शौचालय बनवाया जाएगा।

शेखर कुमार, नगर प्रबंधक, पूर्णिया नगर निगम

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें