DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अर्बन फ्लड पर कार्यशाला, कार्ययोजना होगी तैयार

बिहार राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण द्वारा अर्बन फ्लड की समस्या पर एक जून को पटना में कार्यशाला का आयोजन किया जा रहा है। इसमें पूर्णिया निगम समेत राज्य के 12 शहरों के मेयर और नगर आयुक्त शामिल होंगे। पटना के होटल चाणक्या में आयोजित कार्यशाला में चेन्नई, बेंगलोर, मुंबई शहरों के निगम अधकारी व विशेषज्ञ भी भाग लेंगे।

कार्यशाला में पूर्णिया व कटिहार समेत 12 प्रमुख शहरों में अर्बन फ्लड की समस्या पर विचार-विमर्श कर इससे होने वाले आपदा जोखिम को कम करने के संबंध में एक कार्ययोजना तैयार किए जाने का भी प्रस्ताव है। मेयर विभा कुमारी ने बताया कि अर्बन फ्लड को लेकर आयोजित कार्यशाला में शामिल होने के लिए वह गुरुवार को पटना रवाना हो रही हैं। शहरों में बढ़ रही आबादी के साथ शहरों का हो रहा विस्तारीकरण, नाले पर अतिक्रमण, वर्षा में लगातार हो रही वृद्धि के कारण अर्बन फ्लड की स्थिति पैदा होती है।

विशेषज्ञों के द्वारा इससे निजात दिलाने के लिए की जाने वाली पहल पर चर्चा की जाएगी। कार्यशाला में शार्ट टर्म, मीडियम और लांग टर्म प्लान पर भी सुझाव दिए जाएंगे। कार्यशाला में डिसास्टर मैनेजमेंट, स्वास्थ्य, बिजली, सिविल डिफेंस, रेलवे, एयरपोर्ट, ट्रांसपोर्ट, फूड सप्लाई के भी अधिकारी शामिल होंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:workshop on urban flood in purnea