DA Image
हिंदी न्यूज़ › बिहार › पूर्णिया › मतदाताओं ने निवर्तमान मुखिया को नकारा, बारह में से नौ नए चेहरे
पूर्णिया

मतदाताओं ने निवर्तमान मुखिया को नकारा, बारह में से नौ नए चेहरे

हिन्दुस्तान टीम,पूर्णियाPublished By: Newswrap
Mon, 11 Oct 2021 11:01 PM
मतदाताओं ने निवर्तमान मुखिया को नकारा, बारह में से नौ नए चेहरे

भवानीपुर । मृत्युंजय कुमार रमण

बीते पंचायत चुनाव में भवानीपुर प्रखंड क्षेत्र के मतदाताओं ने 75 फीसदी निवर्तमान मुखिया को नकार दिया है। तीसरे चरण में सम्पन्न हुए पंचायत चुनाव में प्रखंड क्षेत्र के कुल बारह पंचायतों में से महज तीन पंचायत में पूर्व मुखिया दोबारा इस पद पर काबिज होने में सफल हुए हैं। जबकि प्रखंड क्षेत्र के नौ पंचायतों में मतदाताओं ने नये चेहरे को मौका दिया है। प्रखंड क्षेत्र के बारह पंचायतों में से गोंदवारा पतकेलि पंचायत से पूर्व मुखिया जफर हसन निर्विरोध चुने गए थे। जबकि सोनदीप पंचायत के पूर्व मुखिया मनोज सिंह और सोनमा पंचायत के पूर्व मुखिया कविता देवी के ऊपर वहां के मतदाताओं ने फिर से विश्वास जताते हुए दोबार कमान सौंपी है। वहीं दूसरी तरफ प्रखंड क्षेत्र के बांकी नौ पंचायतों के मतदाताओं ने निवर्तमान मुखिया के बदले नए चेहरे पर विश्वास जताया है।

बदलाव की आंधी में धराशायी हुए निवर्तमान

तीसरे चरण में संपन्न हुए पंचायत चुनाव के नतीजों ने साफ जाहिर किया है कि प्रखंड क्षेत्र के नौ पंचायतों के मतदाता बदलाव के मूड में थे। बदलाव की इस आंधी में प्रखंड क्षेत्र के नौ पंचायतों के निवर्तमान मुखिया सहित पंचायत समिति सदस्य के चौदह निवर्तमान प्रतिनिधि धराशायी हो गए हैं। कई पंचायतों में तो निवर्तमान प्रतिनिधि को दूसरा स्थान स्थान भी नहीं मिल पाया। वहीं नए चेहरों पर विश्वास जताते हुए मतदाताओं ने उनके पक्ष में जमकर मतदान किया। काफी लम्बे अंतराल से नए प्रत्याशियों ने निवर्तमान को शिकस्त देने का काम किया है।

जीते मुखिया

प्रखंड क्षेत्र के बसंतपुर चिंतामणि उस्कावरी पंचायत से सोनी देवी अपने निकटम प्रतिद्वंदी गोपाल सिंह को हराते हुए मुखिया बनी है। यहां से निवर्तमान मुखिया जानकी देवी तीसरे स्थान पर रही। सुरैती पंचायत से बाहुबली छोटका अवधेश मंडल की पत्नी रीता देवी ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी अनुपम देवी को हराया है। यहां से निवर्तमान मुखिया रानी देवी को तीसरा स्थान मिला है। सुपौली पंचायत से अनोखा देवी ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी रीना साबरी को हराया है। यहां भी निवर्तमान मुखिया सैबुन खातून तीसरे स्थान पर चली गयी। शहीदगंज पंचायत से रजीना खातून ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी आरजू चमन को हराया है। निवर्तमान मुखिया बरिरा खातून ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। श्रीपुर मिलिक पंचायत से नजराना खातून ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी निवर्तमान मुखिया सविता देवी को हराया है। लाठी पंचायत से रूबी कुमारी अपने निकटम प्रतिद्वंदी निवर्तमान मुखिया रेणु कुमारी को हराया है। रघुनाथपुर पंचायत से वेदानंद मंडल ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी मतिउर्रहमान को हराया है। निवर्तमान मुखिया फुलेश्वर मंडल को तीसरा स्थान मिला है। बड़हरी पंचायत से संजू देवी ने निवर्तमान मुखिया शिल्पी कुमारी को हराया है। जाबे पंचायत से सागर अलीम ने निवर्तमान मुखिया शमीम आलम को हराते हुए अपनी जीत दर्ज की है।

संबंधित खबरें