ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार पूर्णियाकुलपति का क्षेत्र की समस्याओं पर शोध करने की विद्यार्थियों से अपील.

कुलपति का क्षेत्र की समस्याओं पर शोध करने की विद्यार्थियों से अपील.

सोमवार को पूर्णिया विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. राजनाथ यादव की अध्यक्षता में विश्वविद्यालय सीनेट हॉल में स्नातकोत्तर विभाग के विभागाध्यक्ष के साथ बैठक हुई। बैठक में अध्यक्ष छात्र कल्याण प्रो. पवन...

कुलपति का क्षेत्र की समस्याओं पर शोध करने की विद्यार्थियों से अपील.
हिन्दुस्तान टीम,पूर्णियाTue, 22 Sep 2020 03:43 AM
ऐप पर पढ़ें

सोमवार को पूर्णिया विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. राजनाथ यादव की अध्यक्षता में विश्वविद्यालय सीनेट हॉल में स्नातकोत्तर विभाग के विभागाध्यक्ष के साथ बैठक हुई। बैठक में अध्यक्ष छात्र कल्याण प्रो. पवन कुमार झा एवं उप कुलसचिव शैक्षणिक डॉ. मनोज कुमार के साथ सभी विभागों के विभागाध्यक्ष उपस्थित रहे। बैठक में पीएचडी कोर्स वर्क के विभिन्न पहलुओं पर विस्तार पूर्वक विचार-विमर्श किया गया और कुलपति ने सभी विभागाध्यक्षों को डीआरसी की बैठक बुलाकर कोर्स वर्क में उत्तीर्ण शोधार्थियों को शोध के विषय पर अपना प्रतिवेदन समर्पित करने का निर्देश दिया।

बैठक में कुलपति ने सीमांचल जैसे पिछड़े क्षेत्र के विद्यार्थियों के लिए पूर्णिया विश्वविद्यालय द्वारा संचालित पीएचडी उपाधि के लिए शोध पर विशेष बल दिया। उन्होंने इस क्षेत्र की समस्याओं पर शोध करने के लिए विद्यार्थियों से अपील की। कुलपति ने अंतर अनुशासनात्मक शोध पर प्रकाश डाला और इस बात पर बल दिया कि अंतर अनुशासनात्मक शोध कार्य होना चाहिए। पीएचडी सत्र 2020-21 में नामांकन के लिए गए आवेदन पर शीघ्र विचार करने का भरोसा भी दिया। कई विभागाध्यक्षों ने विभिन्न बिंदुओं पर संबोधन में कुलपति का ध्यान आकर्षित किया, जिसका कुलपति सांगोपांग व्यवस्था करते हुए जवाब दिया। बैठक में उपस्थित वाणिज्य संकाय के संकाय अध्यक्ष सह वाणिज्य संकाय के अध्यक्ष डॉ. टीएन झा, विज्ञान संकाय के संकाय अध्यक्ष डॉ. एसएन महतो, मानविकी संकाय के संकाय अध्यक्ष प्रो. मिथिलेश मिश्रा, सामाजिक विज्ञान संकाय के संकाय अध्यक्ष प्रो. बीनू पाठक, भौतिकी विभाग के विभागाध्यक्ष प्रो. डीके झा, वनस्पति विज्ञान विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ.शब्बीर हुसैन, दर्शनशास्त्र विभाग के विभागाध्यक्ष प्रो. विजया रानी, अर्थशास्त्र विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ. एमएन चौधरी, गणित विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ. एसएन सुमन, गृह विज्ञान विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ. तूहीना विजय, मैथिली विभाग के विभागाध्यक्ष प्रो. जीके झा, इतिहास विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ. वसी अहमद ,जंतु विज्ञान विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ. सुमन झा, हिंदी विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ. कामेश्वर पंकज, इंग्लिश विभाग के प्रभारी विभागाध्यक्ष डॉ. श्वेता कुमारी एवं भूगोल विभाग के प्रभारी विभागाध्यक्ष सहायक प्राध्यापिका जोसीता परमार उपस्थित रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें