ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार पूर्णियाजय प्रकाश नगर से गुजरने वाली सड़क जर्जर

जय प्रकाश नगर से गुजरने वाली सड़क जर्जर

फोटो पूर्णिया। हिन्दुस्तान संवाददाता गरीबों और आम आदमी की बस्ती में विकास कितना हुआ...

जय प्रकाश नगर से गुजरने वाली सड़क जर्जर
हिन्दुस्तान टीम,पूर्णियाMon, 11 Jan 2021 03:37 AM
ऐप पर पढ़ें

जय प्रकाश नगर से गुजरने वाली सड़क जर्जर

पूर्णिया। हिन्दुस्तान संवाददाता

गरीबों और आम आदमी की बस्ती में विकास कितना हुआ होगा जब पूर्व परिवहन मंत्री, पूर्व सांसद, पूर्व डिप्टी मेयर के इलाके से होकर गुजरने वाली जर्जर अवस्था में हो। वार्ड नंबर 16 और 17 से होकर गुजरने वाली मौलवी टोला चौक, जय प्रकाश नगर, पूर्णिया कॉलेज चौक होते जनता चौक और इससे आगे तक जाती है। ये सड़क अगर अच्छी हो जाए तो मधुबनी और लाइन बाजार को जाम से मुक्ति मिल सकती है। लेकिन 20 साल से इस सड़क पर कोई काम नहीं हुआ है इसके कारण लोग परेशान हैं।

वार्ड नंबर 16 और 17 की अतिमहत्वपूर्ण सड़क के आस पास बसे मोहल्ले में पूर्व मंत्री शांति देवी, पूर्व सांसद पप्पू यादव और पूर्व डिप्टी मेयर संतोष यादव का निवास है। इसके अलावा और कई महत्वपूर्ण लोगों का आना जाना होता है। उसके बाद भी सड़क जर्जर है। बारिश के दिनों में इतनी परेशानी होती है कि पैदल चलना भी मुश्किल हो जाता है। मोहल्ले के लोग कहते हैं कि कुछ महीने तक इस सड़क से चलना ही छोड़ देते हैं। बगल की गली से होकर आना जाना करते हैं। जब भी मधुबनी में जाम लगता है, लाइन बाजार के पार जाने वाले इस सड़क को अपनाते हैं। ये सड़क मंझली चौक से शुरू होकर मैथिल टोला, कॉलेज चौक, कोर्ट स्टेशन, जनता चौक, डॉनर हाउस चौक होते हुए मैक्स अस्पताल से रामबाग और पूर्णिया सिटी निकल जाती है। इस सड़क से हर दिन करीब दो हजार लोग और सैकड़ों गाडियों का आना जाना होता है। शहर का इतना महत्वपूर्ण सड़क नगर निगम की अनदेखी का शिकार है।

क्या कहते हैं लोग :

1- सड़क महत्वपूर्ण है। उसके बाद भी कोई भी जनप्रतिनिधि ध्यान नहीं दे रहे हैं। बारिश होती है सबसे ज्यादा परेशानी होती है। आना जाना मुश्किल हो जाता है। इस साल भी चार महीने तक सड़क पानी में डूबा रहा था। नगर निगम काम के प्रति लापरवाह है।

-नितेश कुमार

2- हर दिन सड़क से सैकड़ों ट्रैक्टर गुजरते हैं। इसके कारण सड़क से धूल उड़ती रहती है। सड़क किनारे रहने वाले और सड़क से चलने वाले घूल से परेशान हैं। दो साल से सुन रहे हैं कि सड़क पास हो गया है और अब निर्माण कार्य शुरू होने वाला है।

-संजय कुमार शर्मा

3- सड़क की हालत इतनी खराब है कि साल में कई महीने रास्ता बदल कर आना जाना पड़ता है। बारिश के दिनों में सबसे ज्यादा परेशानी होती है। सड़क पर इतना पानी हो जाता है कि सड़क नजर ही नहीं आता है। 20 साल पहले सड़क बनी थी उसके बाद कोई काम नहीं हुआ।

-अभिजीत कुमार सिंह

4- ये सडक एक प्रकार का बायपास है। उसके बाद भी निगम कोई काम नहीं कर रहा है। निगम को सिर्फ टैक्स वसूली करना है। ये काम सौ प्रतिशत होना चाहिए, काम हो या नहीं हो। लोग किस हाल में रह रहे हैं निगम को इस बात से कोई मतलब नहीं है।

-सुनील कुमार सिंह

इस सड़क के निर्माण के बारे में मेयर सविता देवी कहती हैं कि निर्माण संबंधी सारे काम पूरे हो चुके हैं। इसी महीने सड़क की नापी है। पहले अतिक्रमण हटेगा उसके बाद सड़क का निर्माण शुरू हो जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें