DA Image
1 दिसंबर, 2020|2:09|IST

अगली स्टोरी

निगम की टीम ने जलजमाव वाले क्षेत्र का किया निरीक्षण.

default image

शहर में जल जनजमाव की स्थिति को देखते हुए नगर आयुक्त ने आठ लोगों की टीम बनाई है। जिनको जल जमाव वाले क्षेत्र का दौरा कर उसे जल जमाव से मुक्त करने की योजना बनाने और प्राक्कलन तैयार करने के लिए कहा है।

शहर के कई इलाकों में चार महीने से पानी जमा है। इसके कारण लोगों को परेशानी हो रही है। नगर आयुक्त ने वुडको और नगर निगम के कनीय और सहायक अभियंताओं की टीम बनाई है। ये टीम शहर का निरिक्षण कर हर इलाके से पानी निकालने की योजना तैयार करेंगे। मंगलवार को वुडको के सहायक अभियंता मो. कलीम, आयुष राज, आकांक्षा सिंह, विजेता बच्चन, पप्पू कुमार गुप्ता और निगम के कनीय अभियंता शिवशंकर सिंह और सहायक अभियंता फैयाज आलम ने शहर के तीन जल जमाव वाले क्षेत्र का निरीक्षण किया। टीम ने वार्ड नंबर 24 बाई पास, वार्ड नंबर 10 के न्यू बसंत नगर और वार्ड नंबर 26 के मिल्लत नगर का दौरा किया। इस दौरान टीम ने पाया कि वार्ड 24 बाइपास में चार पांच होम पाइप लगाने और भगेलू साह नाला की सफाई करनी होगी। न्यू बसंत नगर में हाई केपेसिटी वाला दो तीन पंप लगा कर पानी निकालना होगा जबकि मिल्लत कॉलोनी में कच्चा नाला बनाना होगा इसके अलावा कुछ जगहों पर हाई केपेसिटी वाला पंप भी लगाना होगा। ये टीम बुधवार को कुछ जगहों पर निरीक्षण करेगी।

वार्ड नंबर 40 में बना कच्चा नाला :

नगर आयुक्त विजय कुमार सिंह ने बताया कि जलजमाव वाले क्षेत्र में लगातार कच्चा नाला बना कर पानी निकालने का काम किया जा रहा है। मंगलवार को वार्ड नंबर 40 में कच्चा नाला बनाया गया। इसके अलावा आठ लोगों की टीम बनाई गई। ये टीम निगम क्षेत्र का भ्रमण कर रही है और जल जमाव वाले क्षेत्र को चिन्हित कर रही है। जल्द ही योजना बना कर शहर को जलजमाव मुक्त किया जाएगा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:The corporation 39 s team inspected the waterlogged area