Term-end examination of Indira Gandhi National Open University in December 2019 - कदाचारमुक्त चल रही है इन्दिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय की सत्रांत परीक्षा दिसम्बर 2019. DA Image
13 दिसंबर, 2019|12:34|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कदाचारमुक्त चल रही है इन्दिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय की सत्रांत परीक्षा दिसम्बर 2019.

default image

इन्दिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय दिल्ली के तत्वावधान में चल रहे सत्रांत परीक्षा दिसम्बर, 2019 के तीसरे दिन बुधवार को दोनों पालियों में कुल 35 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। जबकि प्रथम पाली में 111 और द्वितीय पाली में 12 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए। दोनों ही पालियों की परीक्षा शांतिपूर्ण और कदारचारमुक्त माहौल में सम्पन्न हुई।

इग्नू की परीक्षा में प्रथम पाली में 145 परीक्षार्थियों को परीक्षा में शामिल होना था। मगर कुल 111 परीक्षार्थी ही परीक्षा में शामिल हुए। पहली पाली में कुल 34 परीक्षार्थी अनुपस्थित हुए। वहीं द्वितीय पाली में 13 परीक्षार्थियों को परीक्षा में शामिल होना था। मगर 12 परीक्षार्थी ही परीक्षा में शामिल हुए। कुल 35 परीक्षार्थी परीक्षा में अनुपस्थित रहे। विदित हो कि इग्नू की सत्रांत परीक्षा दिसम्बर, 2019 का आयोजन दिनांक 2 दिसम्बर से 3 जनवरी 2020 तक रविवार एवं अवकाश के दिनों को छोड़कर दोनों पालियों में प्रात: दस बजे से एक बजे तक एवं अपराह्न 2 बजे से 5 बजे तक आयोजित होगी। इग्नू अध्ययन केन्द्र, पूर्णिया के समन्वयक सह परीक्षा केन्द्र के केन्द्राधीक्षक प्रो.गौरीकान्त झा ने बताया कि परीक्षा शान्तिपूर्वक एवं कदाचारमुक्त सम्पन्न हुई। इग्नू की ओर से प्रतिनियोजित ऑव्जर्वर प्रो. प्रमोद कुमार सिंह ने भी परीक्षा पर संतोष जताया है। बुधवार को स्नातक एवं स्नातकोत्तर के अंग्रेजी, हिन्दी, इतिहास व राजनीतिशास्त्र विषय की परीक्षा शान्तिपूर्ण एवं कदाचारमुक्त माहौल में सम्पन्न हुई। इग्नू अध्ययन केन्द्र, पूर्णिया के समन्वयक सह परीक्षा केन्द्र के केन्द्राधीक्षक प्रो.गौरीकान्त झा ने बताया कि पूर्णिया कॉलेज परीक्षा केन्द्र पर वीक्षक के रुप में डा. देवेन्द्र पाठक, डा.राम दयाल पासवान, डा.नवनीत कुमार, डा.एजाज अहमद अंसारी, संजय कुमार दास, आफताब आलम एवं सहायक समन्वयक डा. एएच वहीदी प्रतिनियुक्त किये गये हैं। जबकि इग्नू के पर्यवेक्षक प्रो. प्रमोद कुमार सिंह की कड़ी निगरानी में परीक्षा चल रही है। उन्होंने बताया कि परीक्षा में सम्मिलित होने के लिये परीक्षार्थियों को अपने साथ इग्नू विद्यार्थी कार्ड (परिचय पत्र) के अतिरिक्त अपना हॉल टिकट रखना अनिवार्य है। परीक्षा अवधि में परीक्षा केन्द्र पर मोबाइल फोन लाना सर्वथा वर्जित किया गया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Term-end examination of Indira Gandhi National Open University in December 2019