Teacher planning Seven objections have been registered so far in high and plus two in NAP - शिक्षक नियोजन: नप में हाई व प्लस टू में अब तक सात आपत्ति दर्ज. DA Image
12 नबम्बर, 2019|7:01|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

शिक्षक नियोजन: नप में हाई व प्लस टू में अब तक सात आपत्ति दर्ज.

default image

माध्यमिक और उच्चतर माध्यमिक शिक्षक नियोजन में औपबंधिक मेधा सूची के प्रकाशन के बाद नगर निगम में अब तक माध्यमिक में दो और उच्च माध्यमिक में पांच आपत्ति दर्ज की गयी है। औपबंधिक मेधा सूची पर 20 नवम्बर तक आपत्ति दर्ज किया जाएगा। 27 नवंबर तक आपत्ति का निराकरण किया जाएगा। इसके उपरांत 30 नवंबर को मेधा सूची का अंतिम प्रकाशन किया जाएगा। दो दिसंबर से लेकर पांच दिसंबर के बीच मेधा सूची के अभ्यर्थियों के मूल प्रमाणपत्र की जांच होगी। नौ दिसंबर को मेधा सूची का अनुमोदन किया जाएगा। दस दिसंबर को नियोजन इकाई द्वारा मेधा सूची का सार्वजनीकरण किया जाएगा। 28 दिसंबर को अनुमोदित मेधा सूची एवं रोस्टर बिन्दु के आधार पर चयनित अभ्यर्थियों के प्रमाण पत्र का संबंधित बोर्ड व विश्वविद्यालय से सत्यापन कराया जायेगा। 30 और 31 दिसम्बर को नियोजन इकाई द्वारा काउसिलिंग के उपरांत अभ्यर्थियों के नियोजन पत्र निर्गत किये जायेंगें।

शिक्षक नियोजन में माध्यमिक शिक्षक के पद के लिए सत्रह विषयों में विभिन्न विषयों में कुल 13 सीट हैं। इन सीटों के लिए कुल 151 अभ्यर्थियों ने आवेदन दिया है। औपबंधिक मेधा सूची के प्रकाशन के उपरांत माध्यमिक शिक्षक के सामाजिक विज्ञान में एक व वाणिज्य संकाय में एक आपत्ति अब तक दर्ज करवायी गयी है। वहीं उच्च माध्यमिक में नगर निगम में विभिन्न विषयों में कुल 48 सीट हैं। इन 48 सीटों पर नियोजन के लिए कुल 160 आवेदन नगर निगम को प्राप्त हुए है। उच्च माध्यमिक में प्रकाशित औपबंधिक मेधा सूची पर कुल 5 आपत्तियां अब तक दर्ज की गई है। इतिहास विषय में दो, जंतु विज्ञान में दो और संस्कृत विषय में पांच आपत्तियां अब तक दर्ज की गयी है। औपबंधिक मेधा सूची पर 20 नवम्बर तक अभ्यर्थियों द्वारा आपत्ति दर्ज करायी जा सकती है। आपत्तियों का निकारण के उपरांत मेधा सूची का अंतिम प्रकाशन किया जायेगा। इसके उपरांत मेधा सूची के अभ्यर्थियों के प्रमाण पत्र की जांच के उपरांत नगर निगम से मेधा सूची का अनुमोदन किया जायेगा। सूची का अनुमोदन होने के बाद नगर निगम नियोजन इकाई द्वारा मेधा सूची का सार्वजनीकरण किया जायेगा। इसके बाद अभ्यर्थियों के प्रमाण पत्रों के सत्यापन के अभ्यर्थियों के नियोजन पत्र निर्गत होंगें।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Teacher planning Seven objections have been registered so far in high and plus two in NAP