ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार पूर्णियाकोरोना संक्रमण को काफी हद तक रोकने में मिली कामयाबी

कोरोना संक्रमण को काफी हद तक रोकने में मिली कामयाबी

नीतीश कुमार का वर्चुअल सम्मेलन

कोरोना संक्रमण को काफी हद तक रोकने में मिली कामयाबी
हिन्दुस्तान टीम,पूर्णियाTue, 09 Jun 2020 02:37 AM
ऐप पर पढ़ें

जदयू ने जिले के बूथ स्तर से लेकर जिला स्तर तक के हजारों पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं के बीच वर्चुअल सम्मेलन का आयोजन किया। इसे मुख्य अतिथि राष्ट्रीय अध्यक्ष सह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, विशिष्ट अतिथि मंत्री विजेंद्र यादव, पार्टी के लोकसभा में नेता राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह, राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) सह राज्यसभा में पार्टी के नेता रामचन्द्र प्रसाद सिंह, मंत्री अशोक चौधरी ने संबोधित किया। मंच संचालन मंत्री संजय झा ने की।

इस मौके पर राष्ट्रीय अध्यक्ष सह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कार्यकर्ताओं से कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना से निपटने के लिए राज्य सरकार कार्य की है। यही वजह है कि इसके संक्रमण को काफी हद तक रोकने में हमे कामयाबी मिली है। इससे निपटने में हमारे चिकित्सकों एवं चिकित्सा सहायकों ने प्रशंसनीय कार्य किए हैं। हमने लॉकडाउन के नियम के तहत अन्य राज्यों में फंसे प्रदेश के लोगों को अपने घर लाने के लिए प्रधानमंत्री से बात कर रेलवे की स्वीकृति कराकर 20 लाख से भी अधिक लोगों स्वदेश लाया। उनके लिए क्वारंटाइन सेंटर में 14 दिनों तक भोजन एवं अन्य सामग्री पर प्रति व्यक्ति लगभग 5300 सौ रुपए खर्च किए गए। जो कि एक मिशाल है। उन्होंने कार्यकर्ताओं से आह्वान करते हुए कहां की अब लॉकडाउन की समाप्ति के बाद आपका कर्तव्य ज्यादा बढ़ गया है। आप हर गांव, टोले, मोहल्ले में लोगों से सावधानी बरतने के लिए प्रेरित करें। जब भी लोग घर से बाहर निकले तो मास्क लगाकर निकलें। पिछले 15 वर्षों से बिहार की तरक्की के लिए किए गए कार्यों को जन-जन तक पहुंचाने का आह्वान किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पूर्णिया में तेज गति से सड़क, पुल-पुलिया, विद्यालय भवन, प्रशासनिक भवन, उच्च शिक्षा के क्षेत्र में पूर्णिया विश्वविद्यालय का गठन, मेडिकल कॉलेज, इंजीनियरिंग कॉलेज, कृषि कॉलेज, पॉलीटेक्निक कॉलेज, आईटीआई कॉलेज का या तो निर्माण हो चुका है या इसका निर्माण जारी है। पूर्णिया में मखाना की खेती पर भोला पासवान शास्त्री कृषि कॉलेज एवं सबौर कृषि विश्वविद्यालय के सहयोग से उन्नत किस्म के मखाना के बीज तैयार किए गए। इसकी उपज पहले से कई गुना बढ़ गई है। पूर्णिया को कई राष्ट्रीय राजमार्ग एवं राज्य उच्च पद के तहत चार लेन की सड़क या दो लेन की सड़क ने उन्नयन किया गया। वहीं युवा जदयू मीडिया सेल के प्रवक्ता सुशांत कुशवाहा ने मुख्यमंत्री सह जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतिश कुमार के साथ डिजिटल वर्चुअल कार्यकर्ता सम्मेलन में भाग लिया। प्रवक्ता ने बताया कि सम्मेलन में पूर्णिया और कटिहार के जदयू कार्यकर्ताओं से बात की।इस मौके पर पूर्णिया महानगर जद यू के जिला अध्यक्ष श्री प्रसाद महतो, प्रवक्ता उपेंद्र कुमार सिंह, नीलम अग्रवाल, राजेश केसरी, अशोक साह, विजय सिन्हा, मदन प्रसाद, शशिबाला सिहा, मो. आजम रब्बानी, मो. रहीम अंसारी, अजय कुमार, मितेश रंजन, राजन राम, मो. पप्पु, विशाल गुप्ता सहित हजारों कार्यकर्ता बूथ से लेकर जिला स्तर पर सम्मेलन से जुड़े रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें