अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राज्य स्तरीय सुब्रतो मुखर्जी फुटबॉल प्रतियोगिता 19 से

राज्य स्तरीय सुब्रतो मुखर्जी फुटबॉल प्रतियोगिता 19 से 23 सितंबर तक चलेगी। पहले यह प्रतियोगिता 25 सितंबर से होने वाली थी, मगर अब डीएलएड की परीक्षा होने की वजह से इसकी तिथि में फेरबदल हो गई है। अब यह प्रतियोगिता हॉकी प्रतियोगिता के साथ ही 19 सितंबर से शुरू होगी। इस संबंध में जिला खेल पदाधिकारी रणधीर कुमार ने बताया कि राज्यभर की कुल 40 टीमें सुब्रतो में पहुंचेगी। इनमें राज्यभर की अलग-अलग जिलों की कुल 38 टीम शामिल होगी और 2 टीम एकलव्य सेंटर की होगी।

उन्होंने बताया कि इस प्रकार से कुल 40 टीम शामिल होगी। कुल मिलाकर एक दिन में छह मैच कराए जाएंगे। इससे दो सौ से अधिक खिलाड़ी एक दिन में जिले में रहेंगे। इन खिलाड़ियों के लिए आवास की सुविधा की गई है। डीएसए मैदान में खेल संपन्न कराया जाएगा। इसी निर्धारित तिथि 19 सितम्बर से बालिका हॉकी प्रतियोगिता भी राज्यकीय कन्या उच्च विद्यालय में रखी गई है। यहां भी तीन दिनों 21 सितंबर तक मैच कराया जाएगा। इसके लिए भी अलग-अलग कमेटी बनाई गई है।

पहले दिन कटिहार व सहरसा में मुकाबला

सुब्रतो कप फुटबाल के तहत पहले दिन कटिहार व सहरसा को अग्निपरीक्षा से गुजरना होगा। असल में 38 जिलों में 26 जिले की टीम को सीधे दूसरे राउंड में प्रवेश दिया गया है। जबकि कटिहार व सहरसा समेत 12 जिलों की टीम को पहले राउंड में ही अपना दमखम दिखाना होगा। 19 सितंबर को पहले राउंड में कटिहार का सीवान से और सहरसा का समस्तीपुर से मुकाबला होगा। जबकि गया व लखीसराय, गोपालगंज व रोहतास, पश्चिम चंपारण व बक्सर, कैमूर व नालंदा के बीच मुकाबला होगा। पहले राउंड में क्वालीफाइ करने वाली टीमों को दूसरे राउंड में खेलने का मौका मिलेगा। दूसरे राउंड में 20 सितंबर को 16 टीमों के बीच मुकाबला होगा। दूसरे राउंड में पूर्णिया व अररिया की टीमों को भी अपनी क्षमता दिखानी होगी। 21 सितंबर को प्री क्वार्टर मुकाबले के लिए आठ टीमों को प्रवेश दिया जाएगा। 22 सितंबर को आठ टीमों के बीच क्वार्टर फाइनल खेला जाएगा। 23 सितंबर को सुबह 7 बजे चार टीमों को सेमीफाइनल से गुजरना होगा। उसी दिन दोपहर दो बजे सेमीफाइनल की विजेता दो टीमों के बीच फाइनल का मुकाबला होगा।

कबड्डी व हॉकी प्रतियोगिता का भी आयोजन

इससे पूर्व 14 सितंबर से तीन दिनों तक राज्य स्तरीय बालिका कबड्डी होगी। यह तीन वर्गों में बंटा हुआ है। इनमें अंडर 14, अंडर 17 और अंडर 19 की प्रतियोगिता होगी। यहां तीन दिनों तक चलने वाले इस प्रतियोगिता में राज्यभर के लगभग 1200 खिलाड़ियों की जमघट लगेगी। इस तीन दिनों तक आयोजित इस प्रतियोगिता में राज्य के 38 जिलों के तीन इवेंट अंडर 14, 17 एवं 19 वर्ग में प्रतियोगिता होगी। जिला खेल पदाधिकारी रणधीर कुमार ने बताया कि इन खिलाड़ियों के लिए आवास की व्यवस्था शहर के थाना चौक स्थित सरस्वती शिशु मंदिर और उर्सलाईन कान्वेंट में की गई है। इन स्थलों को आवास के रूप में तैयार किया जा रहा है। बालिका कबड्डी प्रतियोगिता के लिए खेल मैदान इंदिरा गांधी स्टेडियम में रखा गया है। यहां तीनों वर्गों के लिए खेल कराए जाएंगे। राज्यस्तरीय विद्यालय हॉकी बालिका अंडर 14 व अंडर 17 का आयोजन 19 से 21 सितंबर के बीच राजकीय कन्या उच्च विद्यालय परिसर में होगा। प्रतियोगिता को लेकर खेल विभाग की ओर से तैयारी की जा रही है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: State Level Subroto Mukherjee Football Contest 19