ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार पूर्णियास्थापना के दो माह बाद भी लोगो और स्लोगन का पता नहीं

स्थापना के दो माह बाद भी लोगो और स्लोगन का पता नहीं

पूर्णिया विश्वविद्यालय की स्थापना के दो महीने गुजरने को आये, लेकिन अभी तक पीयू का न तो लोगो फाइनल हुआ है, न ही स्लोगन बना है। साथ ही अधिकारियों के बैठने के लिए भवन भी तैयार नहीं हो सका है। इतना ही...

स्थापना के दो माह बाद भी लोगो और स्लोगन का पता नहीं
हिन्दुस्तान टीम,पूर्णियाWed, 30 May 2018 01:28 AM
ऐप पर पढ़ें

पूर्णिया विश्वविद्यालय की स्थापना के दो महीने गुजरने को आये, लेकिन अभी तक पीयू का न तो लोगो फाइनल हुआ है, न ही स्लोगन बना है। साथ ही अधिकारियों के बैठने के लिए भवन भी तैयार नहीं हो सका है। इतना ही नहीं विश्वविद्यालय में अबतक निकायों का भी गठन नहीं हो सका है। इन्हीं कारणों की वजह से विश्वविद्यालय के भवन पर अबतक विश्वविद्यालय का बोर्ड नहीं लग पाया है।

बताया जाता है कि लोगो और स्लोगन के फाइनल होने के बाद बोर्ड का निर्माण किया जाएगा और विश्वविद्यालय के भवन पर लगाया जाएगा। विश्वविद्यालय में अबतक सीनेट, सिंडिकेट और एकेडेमिक काउंसिल का गठन नहीं हो सका है। जानकारों के अनुसार एकेडेमिक काउंसिल और सिंडिकेट आदि निकायों के बिना शैक्षणिक कार्यक्रम सहित विश्वविद्यालय विकास के अन्य कार्यों में भी बाधा पहुंचेगी।

वहीं विश्वविद्यालय में वित्तीय पदाधिकारी ने नियुक्ति के उपरांत अभी तक अपना योगदान नहीं दिया है। उनके योगदान नहीं देने से अब उनके आने पर संशय की स्थिति बन गयी है। इधर विश्वविद्यालय भवन में अधिकारियों के लिए कार्यालय तैयार करने का जिम्मा बिहार आधारभूत संरचना निगम लिमिटेड को दिया गया है। मगर निगम द्वारा कार्यालय को तैयार करने की तिथि में आये दिन विस्तार किया जा रहा है। पूर्व में निगम के अधिकारियों ने 15 मई तक भवन तैयार करने की बात कही थी। इसके बाद फिर 20 मई तक फर्नीचर भेजने की बात कही। फिर 28 मई को हर हाल में सामान भेजने की बात कही थी। मगर निगम ने 29 मई तक फर्नीचर नहीं भेजा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें