ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहार पूर्णियारूपौली के किसान की भवानीपुर में गोली मारकर हत्या, जांच में जुटी पुलिस

रूपौली के किसान की भवानीपुर में गोली मारकर हत्या, जांच में जुटी पुलिस

फोटो- भवानीपुर, एक संवाददाता। भवानीपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत सुपौली पंचायत अंतर्गत सुपौली भगवती स्थान के नजदीक रूपौली थानाक्षेत्र के एक किसान की...

रूपौली के किसान की भवानीपुर में गोली मारकर हत्या, जांच में जुटी पुलिस
हिन्दुस्तान टीम,पूर्णियाMon, 20 May 2024 01:00 AM
ऐप पर पढ़ें

भवानीपुर, एक संवाददाता।
भवानीपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत सुपौली पंचायत अंतर्गत सुपौली भगवती स्थान के नजदीक रूपौली थानाक्षेत्र के एक किसान की गोली मारकर हत्या कर दी। मृतक दहोगी मंडल रूपौली प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत सिंहपुर दियारा पंचायत के झलाड़ी गांव निवासी दुखा मंडल का पुत्र था। मृतक के छोटे पुत्र राजेश मंडल ने बताया कि उनके पिताजी रविवार की अहले सुबह चार बजे अपने घर से सुपौली भगवती मंदिर जाने के लिए निकले थे। वे प्रतिदिन सुबह चार बजे उठकर भगवती मंदिर जाते थे। रविवार की सुबह भी भगवती मंदिर जा रहे थे इसी दौरान मंदिर से पहले घात लगाए हत्यारों ने गोली मार दी। हत्यारों ने दहोगी मंडल के गले एवं पेट में चाकू भी मारा। हत्या के बाद मृतक के परिजन घटनास्थल पर पहुंचे और इसकी जानकारी रूपौली थाना को दी। घटना की सूचना मिलते ही रूपौली थानाध्यक्ष अमजद अली सदलबल के साथ घटनास्थल पर पहुंच मामले की जांच में जुट गए। जांच के दौरान घटनास्थल भवानीपुर थाना क्षेत्र में होने की पुष्टि होने पर रूपौली थानाध्यक्ष ने इसकी जानकारी भवानीपुर थानाध्यक्ष को दिया। सूचना मिलते ही भवानीपुर थानाध्यक्ष सूरज प्रसाद, अवर निरीक्षक संजीव रंजन, शम्भू प्रसाद सदल बल घटनास्थल पर पहुंच मामले की जांच में जुट गए।

......बुलाया गया डॉग स्क्वॉड :

किसान दहोगी मंडल की निर्मम हत्या के उद्भेदन के लिए भवानीपुर थानाध्यक्ष सुरज प्रसाद के द्वारा जिला मुख्यालय से श्वान दस्ता टीम को बुलाया गया था। श्वान रीवा घटनास्थल से कुछ दूर एक निजी ईंट भठ्ठा तक चलने के बाद रुक गया ।

......नौ नामजद सहित अज्ञात के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज:

किसान दहोगी मंडल हत्याकांड में मृतक के छोटे पुत्र राजेश मंडल के द्वारा भवानीपुर थाना में नौ लोग एवं कुछ अज्ञात के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराया गया है। राजेश मंडल ने बताया कि दस कठ्ठा जमीन को लेकर उसके पिताजी, बड़े चाचा और छोटे चाचा के बीच वर्षो से विवाद चल रहा था। उसने बताया कि उक्त विवादित जमीन को लेकर रूपौली सीओ से लेकर सीएम के जनता दरबार तक आवेदन दिया गया था। शनिवार को भी उसी मामले की सुनवाई रूपौली थाना में लगे जनता दरबार में हुई थी। मृतक के पुत्र ने बताया कि तीन दिन पहले रूपौली थाना एवं अंचल से कुछ अधिकारी जमीन विवाद की जांच करने पहुंचे थे। उस वक्त उसके दोनों चाचा ने धमकी देते हुए कहा था कि अब दहोगी मंडल को जान से ही मार देंगे। मृतक के पुत्र ने बताया कि उसके दोनों चाचा ने अपने पुत्रों के साथ मिलकर उसके पिताजी की गोली चलाकर और चाकू मारकर निर्मम हत्या कर दी।

........एसपी एवं डीएम को बुलाने की मांग पर अड़े परिजन:

किसान दहोगी मंडल की हत्या के बाद उसके परिजन एसपी एवं डीएम को घटनास्थल पर बुलाने की मांग पर डटे हुए थे। परिजनों ने मौजूद पुलिस अधिकारियों को साफ शब्दों में कहा कि जब तक वरीस अधिकारी घटनास्थल पर नहीं पहुंचेगे तब तक शव को पोस्टमार्टम के लिए नहीं जाने दिया जाएगा। घटना की जानकारी पाकर धमदाहा एसडीपीओ संदीप गोल्डी घटनास्थल पर पहुंच आक्रोशित परिजनों को समझाने का काम किया।

......बोले अधिकारी:

मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए पूर्णियां भेज दिया गया है। खोजी कुत्ते एवं अन्य तरीकों से अनुसंधान किया जा रहा है। घटनास्थल से एक जिंदा कारतूस भी बरामद किया गया है। बहुत जल्द सभी हत्यारोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा।

-संदीप गोल्डी, एसडीपीओ धमदाहा।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।