ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार पूर्णियाआठ माह बाद खुला बनमनखी व पूर्णिया कोर्ट स्टेशन में आरक्षण काउंटर.

आठ माह बाद खुला बनमनखी व पूर्णिया कोर्ट स्टेशन में आरक्षण काउंटर.

कोविड-19 की वजह से आठ माह के बाद समस्तीपुर रेल मंडल के सीनियर डीसीएम सरस्वतीचंद्र, डीसीएम राजेश कुमार के द्वारा बनमनखी और पूर्णिया कोर्ट स्टेशन पर आरक्षण काउंटर खोलने का आदेश जारी किया गया है। बुधवार...

आठ माह बाद खुला बनमनखी व पूर्णिया कोर्ट स्टेशन में आरक्षण काउंटर.
हिन्दुस्तान टीम,पूर्णियाThu, 29 Oct 2020 03:41 AM
ऐप पर पढ़ें

कोविड-19 की वजह से आठ माह के बाद समस्तीपुर रेल मंडल के सीनियर डीसीएम सरस्वतीचंद्र, डीसीएम राजेश कुमार के द्वारा बनमनखी और पूर्णिया कोर्ट स्टेशन पर आरक्षण काउंटर खोलने का आदेश जारी किया गया है। बुधवार को बनमनखी और पूर्णिया कोर्ट स्टेशन के आरक्षण काउंटर सुबह 8 बजे से 2 बजे तक के लिए खोली गई। हालांकि इस दौरान दोनों जगहों में से कहीं पर भी एक भी लोगों ने आरक्षण का टिकट नहीं कटवा पाए। इस मामले को लेकर सीनियर डीसीएम सरस्वतीचंद्र ने बताया कि सातों दिन सुबह 8 बजे से लेकर 2 बजे तक बनमनखी और पूर्णिया कोर्ट स्टेशन पर आरक्षण काउंटर खोलने का दिशा-निर्देश जारी किया गया है। उन्होंने कहा कि कोविड की वजह से सोशल डिस्टेंस और अन्य नियमों का पालन करते हुए आरक्षण काउंटर संचालित करने का निर्देश जारी किए गए हैं। उन्होंने बताया कि लोगों को इस बारे में विभाग के द्वारा जानकारी दी जा रही है कि बनमनखी और पूर्णिया कोर्ट स्टेशन के आरक्षण काउंटर तत्काल खोल दिया गया है। वह दोनों स्टेशन पर आकर देशभर के लिए कहीं का भी टिकट आरक्षण करवा सकते हैं। उन्होंने बताया कि इसके लिए लोगों से भी अपील की गई है कि वह ज्यादा से ज्यादा संख्या में आकर काउंटर पर टिकट आरक्षित करवाएं। उन्होंने कहा कि दुर्गापूजा के बाद बिहार में दीपावली और छठ में काफी संख्या में अन्य राज्यों से लोग आते हैं। इस वजह से लोगों की भी मांग को देखते हुए तत्काल आरक्षण को खोल दिया गया है। उन्होंने बताया कि इस मामले की मॉनिटरिंग के लिए संबंधित स्टेशन प्रबंधक को भी दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं।

पूर्णिया कोर्ट स्टेशन के स्टेशन प्रबंधक मृत्युंजय मिश्रा ने बताया कि बुधवार को आरक्षण काउंटर खोला गया था। लेकिन एक भी टिकट कि बुकिंग नहीं हुई है। उन्होंने बताया कि नियमित रूप से प्रतिदिन सुबह 8 बजे से 2 बजे तक काउंटर खोले जाएंगे और लोग देश के अन्य भागों में जाने के लिए टिकट आरक्षित करवा सकते हैं। उन्होंने बताया कि यात्रियों की सुविधा के लिए काफी दिनों से बंद पड़े स्टेशन की साफ सफाई की गई है। सुरक्षा की दृष्टि से गार्ड की तैनाती कर दी गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें