ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार पूर्णियाबाल विवाह और दहेज प्रथा के खिलाफ ली शपथ

बाल विवाह और दहेज प्रथा के खिलाफ ली शपथ

बाल विवाह और दहेज प्रथा के खिलाफ 21 जनवरी को आयोजित मानव शृंखला को लेकर लोगों में जागरूकता फैलाने के उद्देश्य से डीएम और एसपी खुद मोटरसाइकिल पर सवार होकर लोगों के बीच जनजागरूकता फैला रहे...

बाल विवाह और दहेज प्रथा के खिलाफ ली शपथ
हिन्दुस्तान टीम,पूर्णियाFri, 19 Jan 2018 11:27 PM
ऐप पर पढ़ें

बाल विवाह और दहेज प्रथा के खिलाफ 21 जनवरी को आयोजित मानव शृंखला को लेकर लोगों में जागरूकता फैलाने के उद्देश्य से डीएम और एसपी खुद मोटरसाइकिल पर सवार होकर लोगों के बीच जनजागरूकता फैला रहे थे। पुलिस लाइन से निकलकर मोटरसाइकिल रैली कचहरी चौक होते हुए भट्टा बाजार, आस्था मंदिर होते हुए गिरिजा चौक, जनता चौक होते हुए शहर के विभिन्न क्षेत्रों का भ्रमण किया।

दूसरी तरफ रंगभूमि मैदान में स्कूली बच्चों के द्वारा पेटिंग बनाया गया। साथ ही बिहार के नक्शे पर मानव शृंखला तैयार किया। छात्र व अभिभावकों ने कैंडल जलाकर दहेज प्रथा और बाल विवाह का विरोध किया। इस मौके पर डीएम प्रदीप कुमार झा, एसपी निशांत तिवारी, महापौर विभा कुमारी, विधायक विजय खेमका, डीडीसी, एसडी सहित कई अधिकारी मौजूद थे।

महापौर विभा कुमारी ने शहरवासियों से अपील की है कि 21 जनवरी को आयोजित मानव शृंखला में अधिक से अधिक लोग शामिल हो। ताकि समाज से बाल विवाह और दहेज प्रथा को जड़ से मिटाया जा सकें। विधायक विजय खेमका ने इस अभियान को सड़क से लेकर घर तक में जारी रखने का आह्वान किया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें