ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार पूर्णियातैयारी पूरी, बकरीद आज, घरों में पढ़ेंगे नमाज.

तैयारी पूरी, बकरीद आज, घरों में पढ़ेंगे नमाज.

ईद उल अजहा यानी बकरीद की सारी तैयारी पूरी कर ली गई है। शनिवार को शहर के लोग बकरीद मनाएंगे। अगले तीन दिनों तक शहर से लेकर गांव तक कुर्बानी दी जाएगी। ज्यादातर लोग शनिवार को नमाज के बाद कुर्बानी देंगे।...

तैयारी पूरी, बकरीद आज, घरों में पढ़ेंगे नमाज.
हिन्दुस्तान टीम,पूर्णियाSat, 01 Aug 2020 04:43 AM
ऐप पर पढ़ें

ईद उल अजहा यानी बकरीद की सारी तैयारी पूरी कर ली गई है। शनिवार को शहर के लोग बकरीद मनाएंगे। अगले तीन दिनों तक शहर से लेकर गांव तक कुर्बानी दी जाएगी। ज्यादातर लोग शनिवार को नमाज के बाद कुर्बानी देंगे। लेकिन ऐसे लोगों की भी कमी नहीं जो अल्लाह की राह में एक अधिक कुर्बानी देते हैं। ऐसे में शनिवार से शुरू कर सोमवार तक कुर्बानी देंगे।

बकरीद की तैयारी पूरी हो चुकी है। शुक्रवार को लोगों ने बकरे खरीदे, सेवई और नान रोटी खरीदा। अंजुमन इस्लामिया और शिया वक्फ बोर्ड ने लोगों से अपील किया है कि सब लोग घरों में बकरीद की नमाज अदा करेंगे। अंजुमन के अध्यक्ष हुसैन इमाम उर्फ लाल सर ने कहा कि लॉकडाउन का छठा दौर भी शुरू हो चुका है। हर आदमी को इसका पालन करना चाहिए। ज्यादातर लोगों ने घर आंगन में, अपने छत पर नमाज पढने की तैयारी कर ली है। शाम में ही लोगों ने नमाज पढने की जगह को साफ कर लिया है। ताकि सुबह जल्दी नमाज अदा कर कुर्बानी को भी समय पर अंजाम दिया जा सके। अंजुमन की तरफ से कहा गया है कि मस्जिद के अंदर मस्जिद के इमाम, मुअज्जिन और उसके अंदर रहने वाले जो चार पांच लोग वहीं नमाज पढेंगे। सरकार के गाइड लाइन को हर हाल में फॉलो किया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें