DA Image
26 जनवरी, 2020|11:18|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पासिंग परेड : 212 प्रशिक्षु सिपहियों ने कर्तव्य व निष्ठा की शपथ ली.

default image

पुलिस केन्द्र, पूर्णिया में गुरुवार सुबह बुनियादी प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे 212 प्रशिक्षु सिपाहियों का पासिंग परेड हुआ। कार्यक्रम की शुरुआत ध्वजारोहण से हुआ। इस मौके पर पूर्णिया रेंज के आईजी विनोद कुमार ने डीएम राहुल कुमार और प्राचार्य सह एसपी विशाल शर्मा की मौजूदगी में प्रशिक्षु सिपाहियों के परेड की सलामी ली। उन्होंने प्रशिक्षु सिपाहियों को उनके कर्तव्य एवं निष्ठा की शपथ दिलायी। इस दौरान सभी प्रशिक्षु सिपाहियों ने बेहतरीन कदमताल के साथ शानदार तरीके से परेड की सलामी दी। प्रथम परेड के कमांडर प्रशिक्षु सिपाही रौशन कुमार , जबकि दूसरे परेड कमांडर प्रशिक्षु सिपाही राहुल कुमार रहे। परेड के दौरान जवानों के बेहतरीन कदम ताल, समन्वय व अनुशासन का आईजी ने प्रशंसा किया।

वहीं पुलिस केन्द्र के प्राचार्य सह एसपी विशाल शर्मा ने कहा कि आज का दिन सभी प्रशिक्षु सिपाहियों के साथ पूर्णिया पुलिस परिवार के लिए काफी खास दिन है। यहां का प्रार्चाय होने के नाते मेरे लिए भी यह एक विशेष क्षण है। करीब 15-16 महीनों में जितने भी प्रशिक्षु सिपाही हैं उनको पुलिसिंग की विभिन्न कक्षाएं दी गई। उनकों बेहतर पुलिसिंग में दक्ष बनाने का प्रयास किया गया। इस परिणाम यह हुआ कि पारण परेड में इनका काफी उत्कृष्ट प्रदर्शन किया। एसपी ने कहा कि सभी प्रशिक्षु सिपहियों की उज्ज्वल भविष्य की कामना करता हूं।

मौके पर प्रशिक्षण प्रभारी सह डीएसपी रक्षित महेश प्रसाद सिंह, प्रापुनि मिंटु पासवान,प्राअनि कपिलदेव प्रसाद, पुअनि मृत्युंजय कुमार, सलीम अहसन, सअनि शंभू प्रसाद सिंह, हवलदार गोपाल राय, किशन बहादुर थापा, सिपाही अशोक कुमार समेत सैकड़ों पुलिसकर्मी मौजूद थे।

आईजी ने किया परेड कमांडर को किया सम्मानित

आईजी विनोद कुमार ने पारण परेड में शामिल परेड कमांडर प्रशिक्षु सिपाही रौशन कुमार को दो हजार, द्वितीय परेड कमांडर प्रशिक्षु सिपाही राहुल कुमार को एक हजार एवं सभी प्लाटुन कमांडर को पांच- पांच सौ रुपए का नगद राशि और पुलिस परेड में शामिल हुए सभी पुलिस कर्मियों को एक- एक सुसेवांक से पुरस्कृत किया।

पांच जिला के बल को दिया गया प्रशिक्षण

पुलिस केन्द्र में पांच जिला बल के प्रशिक्षु सिपाहियों को प्रशिक्षित किया। जिसमें भागलपुर जिला बल के 67, अररिया जिला बल के 27, सुपौल जिला बल के 24, मुजफ्फपुर जिला बल के 58 और कटिहार जिला बल के 36 प्रशिक्षुओं का प्रशिक्षण 24 सितंबर 2018 को आरंभ हुआ था।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Passing Parade 212 trainee soldiers took oath of duty and allegiance