ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार पूर्णियासोशल मीडिया से जुड़ा प्रमंडलीय आयुक्त कार्यालय

सोशल मीडिया से जुड़ा प्रमंडलीय आयुक्त कार्यालय

तकनीक (फोटो) ------------ -बनाया गया फेसबुक पेज और ट्विटर एकाउंट, वेबसाइट भी हुई...

सोशल मीडिया से जुड़ा प्रमंडलीय आयुक्त कार्यालय
हिन्दुस्तान टीम,पूर्णियाSat, 20 Feb 2021 04:02 AM
ऐप पर पढ़ें

पूर्णिया। वरीय संवाददाता

पूर्णिया प्रमंडल की करोड़ों आबादी की सहूलियत के साथ सरकारी योजनाओं के प्रचार प्रसार के लिए प्रमंडलीय आयुक्त कार्यालय अब सोशल मीडिया से जुड़ गया है। तकनीक का सहारा लेते हुए फेसबुक पेज के अलावा ट्वीटर एकाउंट बनाया गया है। प्रमंडलीय आयुक्त कार्यालय में विकास की योजनाओं, पैक्स चुनाव, परीक्षा एवं विधि व्यवस्था को लेकर होने वाली बैठकों की जानकारी अपलोड की गयी है। सरकारी योजनाओं के अलावा जनता से जुड़ी जरूरी सूचनाएं भी डाली गयी हैं, ताकि अधिक से अधिक लोग इससे लाभान्वित हो सके। प्रमंडलीय आयुक्त राहुल रंजन महीवाल ने बताया कि आज के समय में सोशल मीडिया बेहद जरूरी है। सूचना और तकनीक का यह सशक्त माध्यम है। प्रमंडल की जनता लाभान्वित हो, इसके मद्देनजर फेसबुक पेज और ट्वीटर एकाउंट बनाया गया है। इसके माध्यम से सरकारी योजनाओं के प्रचार प्रसार और बैठकों के बारे में आमलोगों को जानकारी मिलेगी। बता दें कि जिला प्रशासन का फेसबुक पेज और ट्वीटर एकाउंट पहले से ही बना हुआ है। इससे जिला के लोग लाभान्वित हो रहे हैं। मगर, अब प्रमंडलीय आयुक्त कार्यालय का फेसबुक पेज और ट्वीटर एकाउंट होने से प्रमंडल के लोगों को इसका लाभ मिलेगा।

18 फरवरी को बनाया गया ट्वीटर एकाउंट और फेसबुक पेज, चार ट्वीट, चार पोस्ट

----------------------------------------------------------

डिवीजनल कमिश्नर पूर्णिया डिवीजन के नाम से ट्वीटर एकांउट बनाया गया है। 18 फरवरी को ट्वीटर अकाउंट बनाया गया है। 48 घंटे के दौरान इसमें चार ट्वीट किए गए हैं। इसी तरह पूर्णिया डिवीजनल कमिश्नर आफिस के नाम से फेसबुक पेज है। इसमें चार पोस्ट किए गए हैं। गणतंत्र दिवस पर आयोजित कार्यक्रम के अलावा आठ जनवरी को प्रमंडलीय आयुक्त और पुलिस महानिरीक्षक के द्वारा विकास योजनाओं और विधि व्यवस्था को लेकर डीएम, एसपी एवं उपविकास आयुक्त के साथ वीसी के माध्यम से समीक्षात्मक बैठक, 13 फरवरी को पैक्स चुनाव, सरस्वती पूजा एवं मैट्रिक परीक्षा को लेकर समीक्षात्मक बैठक के अलावा 19 फरवरी को आयुक्त एवं आईजी के द्वारा वीसी के माध्यम से डीएम व एसपी के साथ समीक्षात्मक बैठक की जानकारी पोस्ट की गयी है। ट्वीटर पर भी यही चार ट्वीट हैं।

वेबसाइट भी की गयी अपडेट, न्यायालय कार्य से लेकर नीलामी तक की जानकारी

--------------------------------------------------------

पूर्णिया डिवीजनल कमिश्नर कार्यालय की वेबसाइट भी है। पिछले वर्ष तक यह अपडेट नहीं थी। पूर्णिया प्रमंडलीय कार्यालय में आईटी मैनेजर श्याम मोहन दुबे के कार्यभार संभालने के बाद वेबसाइट को अपडेट किया गया है। वेबसाइट पर प्रमंडलीय आयुक्त के प्रोफाइल के अलावा जनता की सहूलियत एवं सरकारी योजनाओं से जुड़ी तमाम जानकारी है। मसलन आयुक्त न्यायालय कार्य प्रत्येक बुधवार एवं गुरुवार को अपराह्न तीन बजे होगा। इसके अलावा वाहनों की नीलामी तक की जानकारी है। इस तरह की सूचना से लोगों को फायदा मिल रहा है। इसके अलावा प्रमंडलीय कार्यालय में होने वाली बैठकों और इसकी प्रासीडिंग की भी जानकारी अपलोड होने से चारों जिलों के कर्मचारियों को सहूलियत होती है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें