ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार पूर्णियापार्किंग का उपयोग नहीं, रोड पर भीड़

पार्किंग का उपयोग नहीं, रोड पर भीड़

पूर्णिया, हिंदुस्तान संवाददाता शहर में भारी संख्या में वाहनों की लंबी कतार रोड...

पार्किंग का उपयोग नहीं, रोड पर भीड़
हिन्दुस्तान टीम,पूर्णियाSun, 11 Jun 2023 12:51 AM
ऐप पर पढ़ें

पूर्णिया, हिंदुस्तान संवाददाता

शहर में भारी संख्या में वाहनों की लंबी कतार रोड के किनारे लगी रहती है और इससे आम लोगों को आवागमन की परेशानी भी बनी रहती है। खासकर शाम के समय में बड़े-बड़े कमर्शियल कंपलेक्स के पास फोर व्हीलर एवं टू व्हीलर इस कदर खड़े कर दिए जाते हैं कि वाहनों का जाम सा नजारा दिखता है। यह नजारा लाइन बाजार से लेकर मधुबनी बाजार तक और भट्ठा बाजार के डीलक्स चौक से लेकर चित्रवानी चौक तक रहता है। जबकि नगर निगम क्षेत्र में नगर निगम की ओर से 5 स्थानों पर पार्किंग की व्यवस्था की गई है। कई जगह पार्किंग के लिए स्थल चयनित किए गए हैं, उस पर नगर निगम काम कर रही है। लेकिन आम लोगों के सिविक सेंस के अभाव में जहां-तहां वाहनों का खड़ा कर देना अजीबोगरीब सा नजारा प्रस्तुत करता है। यह हालत अमूमन शहर के सभी बाजारों की है। इसी कारण यदा-कदा वाहन चालको के बीच भक्त भक्त बकझक भी होते रहता है।

.......कमर्शियल कंपलेक्स को पार्किंग नहीं

कुछ महीने पहले रोड के किनारे अनावश्यक ढंग से वाहनों को लगाने को लेकर जिला प्रशासन ने कड़ा स्टेप लिया था और लोगों को पार्किंग जोन में पार्किंग करने के लिए प्रेरित किया था। इतना ही नहीं नगर निगम ने कमर्शियल कंपलेक्स के मालिकों से अपना-अपना पार्किंग बनाने के लिए निर्देश जारी किया था जिस पर कुछ काम हुए लेकिन बाद में बात जस की तस होकर रह गई। शहर के लोग परेशान हैं और प्रशासन तथा जनप्रतिनिधि इससे अनजान है।

...... क्या कहते हैं लोग

भट्ठा बाजार में मार्केटिंग करने आए अनिमेष साहू बताते हैं कि शहर में शाम होते ही बड़ी संख्या में टू व्हीलर और फोर व्हीलर चलने लगते हैं। बड़ी संख्या में वाहन मालिक फोर व्हीलर लेकर मार्केट घूमने आते हैं और जहां-तहां खड़ी कर देते हैं। आश्चर्य तो तब होता है जब फोर व्हीलर के बीच टोटो वाले खड़ा कर देते हैं। ऐसे वाहन मालिकों को प्रशासन की ओर से समझाया जाना जरूरी है। चौधरी विश्वास बताते हैं कि आम लोगों का सिविक सेंस काम नहीं कर रहा है। वाहन मालिकों को दूसरे की परेशानी से कोई मतलब नहीं है। ऐसे लोगों को प्रशासन और पुलिस ही सबक सिखा सकती है। अगर प्रशासन चाह लें तो एक दिन में पूर्णिया शहर की स्थिति ठीक हो सकती है। वीना रानी कहती है कि शाम के वक्त तो बाजार में पैदल चलना भी मुश्किल सा लगता है। जिस तरह से वाहनों का जमावड़ा लगता है और रोड जाम हो जाता है। अहमद वली कहते हैं कि शहर के सभी मार्केट के आसपास दो-दो पार्किंग होना चाहिए। तभी वाहनों के पार्किंग को लेकर होने वाली समस्या का समाधान संभव है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें